जशपुर कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की, शेष कार्यों में प्रगति लाकर समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने योजना अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली एवं कार्य में प्रगति लाकर समयावधि में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने विकासखण्ड वार जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रारंभ, अप्रारंभ निर्माण कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा की जल जीवन मिशन एक महत्वपूर्ण योजना है। जिसके माध्यम से हर बसाहटों, पारा मोहल्लों के हर घर में पेयजल आपूर्ति होनी है। शेष कार्य में प्रगति लाते हुए समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा पूर्ण हुए कार्य का सीसी जारी करने कहा।उन्होंने सभी प्रगतिरत कार्यों में तेजी से प्रगति लाने एवं अप्रारम्भ कार्यों को जल्द से जल्द प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर भी ध्यान देने  कहा। उन्होंने निर्धारित काम लेकर कार्य शुरू नहीं करने वाले या अपेक्षाकृत प्रगति नहीं लाने वाले निर्माण इकाईयों का तत्काल अनुबंध निरस्त करते हुए उनपर कड़ी कार्यवाही करने की हिदायत दी। कलेक्टर ने कहा कि योजना का फील्ड में अच्छा रिजल्ट दिखना चाहिए।  इस हेतु सभी अधिकारी गंभीरता से कार्य में प्रगति लाने का प्रयास करें। उन्होंने विभाग के सभी एसडीओ व सब इंजीनियर को सतत रूप से फील्ड में जाकर कार्यों की निगरानी रखने के लिए कहा। इस दौरान डॉ मित्तल ने बैठक में उपस्थित क्रियान्वयन एजेंसियों से जमीनी स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं की जानकारी लेते हुए अधिकारियों से समन्वय कर कार्य मे प्रगति लाने के निर्देश दिए तथा भुगतान संबंधी कार्यों को समय में करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता अम्बिकापुर श्री संजय सिंह, कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के श्री एच.के.शेंडे, विभाग के एसडीओ, उप-अभियंता, क्रियान्वयन एजेंसी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!