जशपुर जिले के युवाओं ने कहा प्रतियोगी परीक्षा फार्म भरने, पुस्तक खरीदने और आगे की पढ़ाई में करेंगे बेरोजगारी भत्ता का उपयोग

Advertisements
Advertisements

बेरोजगारी भत्ता मिलने से युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के लिए बना एक सहारा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को प्रतिमाह 2500 रूपये मिलना प्रारंभ हो गया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार छत्तीसगढ़ में 1 अप्रैल 2023 से बेरोजगारी भत्ता योजना लागू हो गई है। इस योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को हर माह 2500 रूपए का भुगतान सीधे उनके बैंक खाते में किया जा रहा है।

बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति आदेश एवं राशि मिलने से बेरोजगार युवाओं में काफी खुशी का माहौल है। युवाओं को पुस्तक खरीदने एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के लिए एक सहारा बना है।  दुलदुला निवासी अमन प्रधान 12वीं पास किया है। स्नातक कर रहा है उन्होंने  बताया की परीक्षा फॉर्म भरने, बुक अन्य जरूरी सामग्री खरीदने ने पैसे का उपयोग करेंगे। इसी तरह अनीता टोप्पो, अनीमा भगत भी दुलदुला निवासी है जोकि स्नातक है उन्होंने बताया कि बेरोजगारी भत्ता मिलने से हम खुश हैं और इसका प्रयोग प्रतियोगी परीक्षा फॉर्म भरने, कंपटीशन बुक खरीदने तथा अन्य अध्ययन के सामग्री खरीद कर उस पैसा का सही उपयोग करने की बात कही। उन्होंने बताया कि  बेरोजगारी भत्ता योजना प्रारंभ करने से बहुत सारे समस्याओं का समाधान होगा छोटे-छोटे चीजों के लिए माता-पिता ऊपर आश्रित नहीं रहना होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद प्रकट किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!