जशपुर ब्रेकिंग : केंद्र में सीबीसी मशीन होने के बावजूद भी जाँच नहीं किए जाने से आम जनता को दी जाने वाली समस्त सुविधाओं का लाभ नहीं मिलने के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दोकडा के आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. जे.आर.उराँव पर होगी बड़ी कार्रवाई

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दोकडा के आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. जे.आर.उराँव को केन्द्र में सीबीसी मशीन होने के बावजूद भी जाँच नहीं किए जाने से आम जनता को दी जाने वाली समस्त सुविधाओं का लाभ नहीं मिलने के कारण डॉ. उराव के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए प्रस्तावित करने की जानकारी दी गई है। उन्होंने डॉक्टर उरांव को पत्र प्राप्ति के 03 दिवस के भीतर समक्ष उपस्थिति होकर लिखित जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। नियत समयावधि में अनुपस्थिति अथवा समाधान कारक जबाब प्राप्त न होने की स्थिति में उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने हेतु पत्र जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान 21 दिसंबर 2022 को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दोकडा में सीबीसी मशीन होने के बावजूद भी जाँच नहीं किया जाना पाया गया। जिस पर कलेक्टर के द्वारा सीबीसी मशीन के उपयोग नहीं करने के संबंध में नोटिस जारी किया गया था।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दोकडा के एम एल टी कुन्ज बिहारी नाग के द्वारा कारण बताओ नोटिस का जबाब में प्रभारी डॉ. जे.आर. उराँव को  सीबीसी मशीन, रीजेंट एवं ईडीटीए टेस्ट ट्यूब की अनुपलब्धता की जानकारी दो से तीन बार दिया जा चुका था,  रीजेंट की अनुपलब्धता के कारण सीबीसी मशीन उपयोग नहीं किया जा रहा था। प्रभारी आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. जे.आर.उराँव को उक्त संबंध में बार-बार अवगत कराने के बाद भी अपने कर्तव्यों का ध्यान नहीं देने के कारण उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के साथ बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल शासन की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन एवं कार्यों की प्रगति के लिए राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग, खाद्य विभाग, शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यू सहित सभी निर्माण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों  का  शासन की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन एवं विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रगति की निरंतर समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने सभी संबंधित विभाग को शासन की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन एवं कार्यों में प्रगति लाने की कड़े निर्देश दिए हैं। जिससे आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!