अपनी पत्नी की हत्या का प्रयास करने वाले फरार आरोपी पति को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता

Advertisements
Advertisements

आरोपी पति राजकुमार कोसरिया उम्र 26 वर्ष निवासी कुरियारी को दिनाँक 16.05.23 को भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में

प्रकरण में पूर्व में 03 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका है

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया द्वारा थाना शिवरीनारायण में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वर्ष 2017 में इसकी शादी हिंदू रिति रिवाज के अनुसार राजकुमार कोसरिया ग्राम कुरियारी के साथ सम्पन्न हुई थी।  विवाह के 01 वर्ष उपरांत एक संतान बेटी हुई उसके कुछ महिने बाद प्रार्थिया का पति एवं उनके ससुराल वाले लगातार दहेज के लिए प्रार्थिया को प्रताडित करते थे और मायके की तुम्हारे हिस्से की जमीन बेचकर लाओ तभी तुमको रखेंगे और इसके पति की नौकरी लगाने के नाम पर इसके मायके से 01 लाख रूपये मांगे। नौकरी नही लगने पर डी.जे. लूंगा करके 01 लाख एवं पिकप लेने के नाम पर 01 लाख रूपये की मांग करने पर उसके मायके वाले बेटी की जिंदगी बर्बाद न हो करके कुल 03 लाख रूपये दिये थे। प्रार्थिया के मायके पक्ष द्वारा दिये गये पैसे को वापस मांगने पर गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी दिया। प्रार्थिया के ससुराल पक्ष वाले प्रार्थिया को मारते पीटते थे और प्रार्थिया की हत्या करने की नीयत से पकडकर जहर पिलाये और जिंदा जलाने के लिए उसके ऊपर मिट्टी तेल छिड़के प्रार्थिया की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 403/2022 धारा 307, 498(ए), 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए विवेचना के दौरान प्रकरण के मुख्य आरोपी राजकुमार कोसरिया  उम्र 26 वर्ष  निवासी कुरियारी थाना शिवरीनारायण को दिनांक 16.05.2023 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया, जहाँ से आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

सम्पूर्ण कार्यवाही में उप पुलिस अधीक्षक चन्द्रशेखर परमा (बा.वि.अप.अनु.सेल) जांजगीर, निरीक्षक विवेक कुमार पांण्डेय, प्र आर शिवनन्दन जलतारे, आर राजू कुमार कश्यप का योगदान रहा।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!