भूपेश बघेल जी कहते हैं कि भाजपा तथ्य लाये,यह भाजपा-कांग्रेस से ऊपर युवाओं का मसला है।आप सरकार में हैं,आप मुख्यमंत्री हैं,सारे दस्तावेज और तथ्य आपके पास हैं,इसलिये विपक्ष की तरह सवाल उठाने के बजाय आवश्यक कदम उठाइये…ओपी चौधरी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

लोक सेवा आयोग की परीक्षा की चयन सूची घोषित होने के बाद छत्तीसगढ़ के युवाओं में आशंका , संदेह और हताशा का माहौल है। पूरा छत्तीसगढ़ देख रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर युवाओं के बीच किस तरह की चर्चाएं चल रही हैं। चयनित टॉप रैंकों में छात्रों में अधिकतर नेताओं एवं अधिकारियों के रिश्तेदार हैं,यह अनेक आशंकाओं को जन्म दे रहा है।

ओपी चौधरी ने कहा यह केवल एक परीक्षा की बात नहीं,पिछले साढे 4 साल में तरह-तरह के सवाल पीएससी एग्जाम को लेकर उठे हैं ।पीएससी द्वारा आयोजित असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा में एक युवा ने लिखित में आरोप लगाया था कि उसके पीछे वाला छात्र अब्सेंट था, लेकिन उसे इंटरव्यू के लिए बुला लिया गया था ।इस मामले में पीएसी ने स्वयं को ही स्वयं क्लीन चिट दे दिया था,जैसे चोरी का आरोपी ही पुलिस बन गया।

श्री चौधरी ने कहा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के शासन में पीएससी एग्जाम्स में तातापानी को बलरामपुर की बजाय सूरजपुर जिले का बताया जाता है ।छत्तीसगढ़ में दक्षिण पश्चिम की जगह दक्षिण पूर्वी मानसून से वर्षा करवा दी जाती है,आखिर यह सब क्या हो रहा है?

इस परीक्षा में पारदर्शिता  हेतु युवाओं के द्वारा मांग की जा रही है इसकी वीडियो ग्राफी हो , आंसर शीट की कार्बन कॉपी अवेलेबल कराई जाए, प्रत्येक वर्ष का एग्जाम कैलेंडर घोषित किया जाए।

ओपी चौधरी ने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा को तथ्य प्रस्तुत करने कह रहे हैं।यह मामला भाजपा और कांग्रेस का नहीं है,गैर राजनीतिक मंचों से बहुत सी आशंकाएं व्यक्त की जा रही हैं ।यह प्रदेश के युवाओं का सवाल है ।मुख्यमंत्री जी आप सरकार चला रहे हैं सारे कागजात ,दस्तावेज तथ्य आपके पास हैं इसीलिए आरोप प्रत्यारोप की बजाए छत्तीसगढ़ के युवाओं की हताशा और आशंका को दूर करने के लिए तत्काल कदम उठाइये।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!