भाजपा प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा : अब बघेल का सिर्फ इस्तीफा ही पर्याप्त नहीं, लूटे गए पैसों की पाई-पाई लौटानी पड़ेगी

Advertisements
Advertisements

भाजपा का सवाल : शराब आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य इतने मजबूत हैं कि किसी आरोपी को जमानत तक नहीं मिल रही, या ईडी पर सवाल उठाने वाले बघेल यह कहना चाह रहे कि पवन खेड़ा को ज़मानत दिलाने वाली कांग्रेस भूपेश से पीछा छुड़ाना चाह रही?

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के अंदरखाने चल रही सियासी उठापटक और कांग्रेसी प्रदेश प्रभारी कु. शैलजा द्वारा हाल ही में ली गई आकस्मिक गोपनीय बैठक का हवाला देते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार द्वारा हजारों करोड़ रुपए के घोटालों और भ्रष्टाचार के मद्देनजर कांग्रेस नेतृत्व क्या अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से किनारा कर रहा है?

 देवलाल ठाकुर ने कहा कि ईडी की कार्रवाइयों के बाद गिरफ्तार लोगों की जमानत तक नहीं हो रही है और प्रदेश सरकार व कांग्रेस के लोग व्यर्थ ही बगलें बजा रहे हैं कि ईडी के पास घोटाले-भ्रष्टाचार का कोई साक्ष्य नहीं है। श्री ठाकुर ने कहा कि गिरफ्तार अधिकारियों व दलालों को जमानत तक के लाले पड़ना इस बात का प्रमाण है कि घोटाले और भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार बुरी तरह घिर चुकी है। अन्यथा, क्या वजह है कि पवन खेड़ा के मामले में दो घंटों में जमानत कराने वाले अब तक घोटालों में गिरफ्तार लोगों की जमानत तक नहीं करा पाए? इस मामले में मुख्यमंत्री की उप सचिव तक हिरासत में है। श्री ठाकुर ने कहा कि इस के मायने एकदम साफ प्रतीत हो रहे हैं कि या तो उनके विरुध्द मामले काफी मजबूत हैं या भूपेश यह कहना चाहते हैं कि कांग्रेस नेतृत्व ने गिरफ्तार आरोपियों को उनके हाल पर छोड़ दिया है।

अगर जमानत मिल भी गयी होती तो भी ED एक ज़िम्मेदार सरकारी एजेंसी है।उसके प्रेस नोट की एक एक लाइन में मामले की गहराई  साफ़ झलकती है ।ED द्वारा माननीय न्यायालय में प्रस्तुत दस्तावेज़ों में भी भूपेश सरकार के भ्रष्टाचार साफ़ दिखाई देते हैं ।भूपेश बघेल जी बार बार कहते हैं कि ED को छापे में क्या मिला ? केवल कोयला घोटाले में ही अब तक 221 करोड़ की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है।और क्या देखना रह गया है भूपेश बघेल जी और कांग्रेस को?

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री देवलाल ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के घोटालों-भ्रष्टाचार से जनता में काफी आक्रोश है और अब यह बात कांग्रेस का प्रदेश व केंद्रीय नेतृत्व अच्छी तरह समझ चुका है। शायद इसीलिए अब कांग्रेस में मुख्यमंत्री बघेल को हटाने की तैयारी चल रही है।उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस बात की चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कु. शैलजा नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर चुनाव करने आई थीं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता की गाढ़ी कमाई का जो पैसा लूटा गया है, उसके मद्देनजर अब मुख्यमंत्री बघेल का सिर्फ इस्तीफा ही पर्याप्त नहीं होगा, अपितु जनता के लूटे गए पैसों की पाई-पाई भी लौटानी पड़ेगी।

श्री ठाकुर ने मांग की है कि कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा से प्रदेश सरकार व कांग्रेस की लोगों की हुई बातचीत को सार्वजनिक किया जाए। प्रदेश को यह पता चलना चाहिए कि मुख्यमंत्री बघेल के अधिकारों की अब क्या सीमा रह गई है, क्योंकि यह छत्तीसगढ़ के भाग्य से जुड़ा मसला है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!