रूपये पैसे के लेनदेन पर हुई मारपीट मे युवक की टूट गई गर्दन, ईलाज के दौरान हुई मृत्यु, हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार..जानें पूरा मामला

Advertisements
Advertisements

थाना-फरसाबहार में आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 24/2023 धारा 302 भादवि. पंजीबद्ध

आरोपी राजेश पैंकरा उम्र 35 वर्ष निवासी-आम्बाकछार गौरीटोला थाना फरसाबहार जिला-जशपुर को दिनांक 18-05-2023 को किया गया गिरफ्तार

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 26 अप्रैल 2023 को मृतक राम पैंकरा उम्र 45 वर्ष निवासी-अम्बाकछार गौरीटोला थाना-फरसाबहार जिला-जशपुर, रायगढ़ से घर अम्बाकछार आया था, दिन में पड़ोस में मिस्त्री का काम करके खाना खाकर विनय के घर शादी नाचने गया था। दिनांक 27 अप्रैल 2023 के लगभग 2 बजे रात्रि मे अपने दोस्त रविशंकर साय, शिव पैंकरा, हुलसी पैंकरा के साथ शादी घर के निकले और मुकेश के घर शादी देखने जा रहे थे, रास्ते में पंचायत भवन पुलिया के पास तीनों बैठ गये, हुलसी राम घर जा रहा हूं बोलकर चला गया, उसी समय राजेश पैंकरा पंचायत भवन के तरफ से आया और राम पैंकरा द्वारा रखा पीला रंग की जरकीन में महुआ शराब तीनों पीये, रविशंकर साय नहीं पिया। शराब  पीने के बाद राजेश पैंकरा और राम पैंकरा के बीचा 30,000/-रूपये में से 12,000/-रूपये नहीं देने की बात पर लड़ाई-झगड़ा होने लगा, मारपीट को देखकर रविशंकर साय और शिव पैंकरा वहां से भाग गये। मृतक राम पैंकरा को आरोपी हाथ में रखे डण्डा से मारपीट कर तटीबंध के नीचे गिरा दिया था। दिनांक 27-04-2023 को सुबह मवेशी हांकने वाले मृतक राम पैंकरा को देखे और मृतक की उसके घर को सूचना देने पर उठा कर ले आये और ईलाज के लिए शासकीय अस्पताल कोतबा ले गये। ईलाज होने पर मृतक राम पैंकरा दिनांक 28-04-2023 के सुबह बताया कि राजेष पैंकरा हाथ-मुक्का डण्डा से मारपीट किया है, जिससे उसका गर्दन टूट गया है, इसके बाद शाम को मृतक राम पैंकरा की मृत्यु हो गई। थाना-फरसाबहार में मर्ग क्रमांक 12/2023 धारा 174 जा0फौ0 पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही किया गया। डॉक्टर द्वारा पी0एम0 रिपोर्ट में स्पष्ट अभिमत नहीं देने पर क्यूरी कराने पर मृतक राम पैंकरा की मृत्यु की प्रकृति को होमीसाईडल लेख करने पर थाना फरसाबहार में अपराध क्रमांक 24/2023 धारा 302 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही की गई।

पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज सरगुजा, डीआईजी एवं एसएसपी जशपुर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर के दिशा-निर्देशन में विवेचना दौरान आरोपी राजेश पैंकरा के द्वारा अपराध सदर का घटित करना स्वीकार करना सबूत पाये जाने पर हत्या में प्रयुक्त डण्डा को जप्त किया गया एवं आरोपी राजेश पैंकरा को दिनांक 18-05-2023 के 11ः20 बजे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक रामसाय पैंकरा थाना प्रभारी फरसाबहार, आरक्षक नीरज तिर्की, आरक्षक ईश्वर पैंकरा एवं आरक्षक सागर नायक का विशेष योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!