जशपुर कलेक्टर ने सप्ताहिक समय सीमा की ली बैठक : कार्यालय में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने सफाई अभियान चलाने निर्देशित किया

Advertisements
Advertisements

उत्कृष्ट कार्य के लिए मनोरा जनपद सीईओ, प्र.वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी और प्रभारी अधीक्षक भू-अभिलेख हुए सम्मानित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में सप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने जिले में आंगनबाड़ी का संचालन, ब्लड स्टोरेज यूनिट, किसान क्रेडिट कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति, पेंशन, राशन कार्ड, कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण सहित सभी विभागों के लंबित टीएल प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा करते हुए प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करने के लिए कहा। साथ ही शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन एवं विकास के कार्या में व्यक्तिगत रुचि लेकर आमजनों को राहत पहुचाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री जितेंद्र यादव, अपर कलेक्टर, सभी एसडीएम एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा किए। उन्होंने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों को समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने माननीय मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणाओं के पूर्ण पूर्ण अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली तथा शेष कार्यों को समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने दूरस्थ क्षेत्र में स्थित गांव में हितग्राहियों को राशन लेने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा।उन्होंने बिजली विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि बिजली बिल ज्यादा आ रहे हैं आवश्यक जांच कर कार्रवाई का निराकरण करने के निर्देश दिए।  उन्होंने सभी विभाग को समय सीमा के लंबित प्रकरण को निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों में भर्ती के लंबित प्रकरण की जानकारी तथा आवश्यक कार्यवाही कर भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ करने  कहा। कलेक्टर ने सभी कार्यालयों में साफ सफाई हेतु अभियान चलाने हेतु  निर्देशित किया। उन्होंने आयुर्वेद औषधालय एवं वेटरनरी चिकित्सालय सफाई व्यवस्था सहित दवाई की उत्तम व्यवस्था करने कहा। कलेक्टर ने आगजनी से बचने के लिए घर, व्यवसायिक परिसर में बिजली विभाग को आवश्यक जांच कर ट्रांसफार्मर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए साथ ही पानी टैंकर की व्यवस्था, फायर फाइटर को ट्रेनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा।

इस दौरान कलेक्टर ने मनोरा विकासखण्ड में गोधन न्याय योजना के तहत् समस्त गौठानों को संचालन सुचारू रूप से करने एवं प्रति 15 दिवस में 30 क्विंटल की खरीदी नियमित रूप से कराने के साथ ही 84 प्रतिशत से अधिक गोठानों में गोबर का खाद में रूपान्तरण के उत्कृष्ट कार्य हेतु जनपद पंचायत सीईओ श्री अनिल कुमार तिवारी एवं प्र.वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी श्री शोभरन सिंह नरवरिया प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार जिले के सम्पूर्ण ग्रामों का अन्तिम खसरा नम्बर निर्धारण करवाने में राज्य स्तरीय प्रोग्रामर से समन्वय स्थापित कर कार्य पूर्ण कराने पर जिले के राजस्व अभिलेख शुद्धता में उल्लेखनीय प्रगति हुई है इस हेतु प्रभारी अधीक्षक भू-अभिलेख श्री संदीप गुप्ता का सम्मानित किया गया है। कलेक्टर ने सम्मानित सभी अधिकारियों से भविष्य में भी शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में अपना योगदान देने की अपेक्षा की है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!