जशपुर सीईओ ने गोधन न्याय योजना के संबंध में ली समीक्षा बैठक : गोबर खरीदी एवं वर्मी कंपोस्ट खाद बनाने, विक्रय करने में शत प्रतिशत प्रगति लाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

गोधन न्याय योजना के गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कृषि ग्रामीण विस्तार अधिकारी कलेक्टर के हाथों हुए सम्मानित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला पंचायत सीईओ जितेन्द्र यादव ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में गोधन न्याय योजना की समीक्षा लेकर गोबर खरीदी, खाद बनाने की प्रगति और विक्रय के संबंध में बैठक लेकर समीक्षा की। बैठक में सभी जनपद पंचायत सीईओ और कृषि विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

जिला पंचायत सीईओ ने सभी जनपद सीईओ को गोबर खरीदी और वर्मी कम्पोस्ट खाद बनाने में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सोसायटी के माध्यम से वर्मी कम्पोस्ट खाद का विक्रय प्राथमिकता से करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि रीपा अंतर्गत संचालित गौठानों में समूह की महिलाओं के लिए अनेक गतिविधियॉ उपलब्ध कराई गई है। गौठानों में नियमित निगरानी रखते हुए एल्टीएक्टीविटी कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। कलेक्टर ने गोबर खरीदी का भुगतान और वर्मी कम्पोस्ट खाद का भुगतान भी प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने रिपा अंतर्गत विपिन गतिविधियों के लिए बनाए जा रहे निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कर गतिविधियां संचालित करने के निर्देश दिए।

समीक्षा पश्चात  कलेक्टर ने डॉ रवि मित्तल ने गोधन न्याय योजना के तहत् समस्त गौठानों को संचालन सुचारू रूप से करने , खाद की खरीदी नियमित रूप से कराने एवम  गोठानों में गोबर का खाद में रूपान्तरण के उत्कृष्ट कार्य हेतु श्री संतोष कुमार गुप्ता बगीचा, नरेश कुमार पटेल फरसाबहार, श्री एमआर राठिया पत्थलगांव, श्री भुनेश्वर साय पैकरा कांसाबेल के कृषि ग्रामीण विस्तार अधिकारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!