पमशाला में हुआ स्वस्थ पंचायत सम्मेलन और जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल हुए संसदीय सचिव यू. डी. मिंज : ग्रामीणों ने विधायक से कहा साहब गैस के दाम आसमान छू रहे दाम तो कम करा दो …..।।

Advertisements
Advertisements

दिव्यांगजनों को मिले बैसाखी,दर्जनों राशन कार्ड किये गए वितरण

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

ईब नदी के तट आम बगीचा पमशाला में आयोजित स्वस्थ पंचायत सम्मेलन और जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर कुनकुरी विधायक एवम संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कार्यक्रम में शामिल हुए । इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष कांग्रेस मनोज सागर यादव भी शामिल हुए।

स्वस्थ पंचायत सम्मेलन में विधायक ने बैठे मितानिन एवं सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को सम्मेलन करने और करवाने समहयोग करने के लिए साधुवाद दिया और जागरूकता का इस कार्यक्रम से बेहद प्रभावित हुए विधायक कहा की समाज में ऐसी जागरूकता से पर्यावरण की रक्षा होगी । ब्लॉक स्तरीय इस कार्यक्रम में मितानिन बहने समूह की महिलाएं और आंगनबाड़ी की महिलाएं मुख्य रूप से शामिल होकर जागरूकता का परिचय दिया नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत करती महिलाएं राशन वितरण केंद्र ,मनरेगा जॉब कार्ड बनाने में कमीशन ,नशा से हो रही दुर्घटना और पर्यावरण को लेकर लोगों में जागरूकता का संदेश दिया । बिगड़ती पर्यावरण को लेकर जंगल को न काटने और वनों को आग न लगाने का संदेश दिया वहीं महुए की शराब बनाने से जंगल की अंधाधुंध कटाई हो रही है इसपर भी महिलाओं को पेड़ न काटने का संदेश दिया गया ।

आजकल शराब की वजह से कई हादसे हो रहे हैं मुख्य रूप से शराब पीकर वाहन चलाने से सड़क में भीषण हादसे हो रहे है जिसको लेकर नशा करके वाहन नहीं चलाने पर सुंदर प्रदर्शन किया गया । वहीं विधायक यू.डी. मिंज ने इसकी सराहना करते हुए  कहा की हमारे जिले में  मौसम की स्थिति अब अधिक वनों की कटाई करने से परिवर्तन हो रही है कई जगहों पर पानी की की गंभीर समस्या भी हो रही है इसलिए हमें अपने जल जंगल जमीन की रक्षा करनी चाहिए । अधिकांश महिलाएं शराब बनाने के लिए वनों की धुंआधार कटाई कर रहे हैं जिसमे हमारी पर्यावरण में परिवर्तन आ रही है और इसका परिणाम आज नहीं कुछ समय बाद हमारी आने वाली पीढ़ी भोगेगी । वहीं विधायक यू.डी. मिंज ने सरकार की महत्वपूर्ण एवं महत्वकांक्षी  योजनाओं को बताते हुए सबसे शासन की योजना का लाभ उठाने की भी अपील की ।

वही मनोज सागर यादव ने कहा की गैस का दाम 2014 से पहले 400-500 था पर केंद्र में जब से मोदी की सरकार आई है तब से गैस सिलेंडर से लेकर, राशन सामग्री में लगातार बढ़ोतरी से आम जनता घबरा गई है । मनोज सागर यादव ने कहा कि प्रदेश में तो कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत के वापसी कर रही है और अब केंद्र में कांग्रेस की सरकार लाना आप माता पिता भाई बहनों का है और राशन समान से लेकर डीजल ,पेट्रोल गैस सिलेंडर सब को सस्ता करना है। सम्मेलन में दिव्यांगजनों को बैसाखी के साथ दर्जनों राशन कार्ड किये गए वितरण।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!