कलेक्टर जनचौपाल में सुनी गई आम नागरिकों की समस्याएं, जनचौपाल में प्राप्त हुए लगभग 60 आवेदन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे के मार्गदर्शन में नगर निगम रायपुर के आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित जन चौपाल में जिले के नागरिकों से उनकी समस्याएं सुनी। श्री चतुर्वेदी ने जन चौपाल में पहुंचे आमजनों से उनकी समस्यों से संबंधित आवेदन प्राप्त किए एवं नियमानुसार त्वरित निराकरण के लिए आधिकारियों को निर्देशित किया। जन चौपाल में आज लगभग 60 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री आकाश छिकारा, सहायक कलेक्टर श्री जयंत नहाटा, अपर कलेक्टर बी.सी. साहू सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

जन चौपाल में आज ग्राम धरमपुरा निवासी महेश साहू ने उच्च शिक्षा के लिए अनुदान राशि हेतु, उरकुरा निवासी मलीन कुमार डे ने निशक्तजन पेंशन राशि का लाभ दिलाने, ग्राम निमोरा निवासी नेतराम ने अपने पैतृक भूमि के नक्शे में त्रुटि सुधार कराने, आरंग निवासी सरिता तिवारी ने पेंशन प्रदान करने, जनपद पंचायत तिल्दा की सभापति तोषी सुनील मनहरे ने ग्राम पाथराकुंडी के प्राथमिक शाला में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराने और शाला में समतलीकरण का कार्य कराने आवेदन दिया।

इसी प्रकार माना निवासी बसंत कुमार शर्मा ने अपने मकान से अवैध कब्जा हटाकर आधिपत्य दिलाने, ग्राम बेंद्री के महेंद्र सिंह ठाकुर ने गांव की शासकीय भूमि से अवैध कब्जा हटाने, ग्राम खोरसी निवासी भानसिंग साहु, भगतु राम, देवकी यादव और शहीद चूडामणि नायक वार्ड-38 के निवासियों, ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश दीवान ने चरौदा से दोंदेकला मार्ग पर वृक्षारोपण कराने, ग्राम अकोली के शा.पूर्व मा. शाला में प्रधानपाठक कक्ष एवं शौचालय का निर्माण कराने आवेदन दिया। इसी तरह अन्य आवेदकों ने जनचौपाल में राजस्व प्रकरणों के निराकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, पट्टा, नक्शा-खसरा, आदि से संबंधित आवेदन दिया।

श्री चतुर्वेदी ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!