5 सरपंच एवं 12 पंच पदों के लिए 27 जून को उप चुनाव, आदर्श आचार संहिता लागू, चुनाव कार्यक्रम की घोषणा, 2 जून से लिये जाएंगे नाम निर्देशन पत्र

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के लिए जिले में 5 सरपंच एवं 12 पंच पद के रिक्त पदों पर 27 जून को मतदान होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव कार्यक्रम की घोष्णा कर दी गई है। इसके साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श संहिता प्रभावशील हो गई है। स्थानीय निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के बिल्हा के ग्राम पंचायत पेण्डरवा (द), भरारी एवं मंजुरपहरी, कोटा के ग्राम पंचायत केन्दाडाड़ एवं तखतपुर के ग्राम पंचायत जूनापारा के सरपंच पद हेतु मतदान होगा। इसी प्रकार पंच पद के रिक्त पदों में बिल्हा के अंतर्गत ग्राम पंचायत धुमा के वार्ड क्र. 06, नेवसा के वार्ड क्र. 12, पोंड़ी स के वार्ड क्र. 12, लखराम के वार्ड क्र. 13, बिटकुली द के वार्ड क्र. 1, मस्तूरी के ग्राम पंचायत सुलौनी के वार्ड क्र 10 एवं पचपेड़ी (3), कोटा के ग्राम पंचायत मझवानी के वार्ड क्र 3, मझगवां के वार्ड क्र. 01, बेलगहना के वार्ड क्र. 17 एवं मेलनाडीह के वार्ड क्र. 6 तथा तखतपुर के जूनापारा में निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा की गई है। मतदान केन्द्रों की सूची के प्रकाशन के साथ ही 2 जून को नाम निर्देशन पत्र लिये जाएंगे। नाम निर्देशन की अंतिम तिथि 9 जून है।

कलेक्टर  एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार ने आदेश जारी कर निर्वाचन प्रक्रिया के समाप्ति तक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सभी प्रकार के अवकाश प्रतिबंधित किया गया  हैं। चुनाव प्रचार सभाओं के आयोजन, लाउडस्पीकर का उपयोग, जुलूस के मार्ग निर्धारण एवं जुलूस निकालने के लिए एवं संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में होर्डिंग्स लगाने हेतु सक्षम अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!