कलेक्टर ने दुलदुला के पतराटोली एवं कुनकुरी के अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय का किया निरीक्षण, विद्यालय के अपूर्ण कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के लिए किया निर्देशित

Advertisements
Advertisements

गौठानों मे महिलाओं को मल्टीएक्टिविटी से जोड़कर रोजगार उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

निर्माण कार्य में गुणवत्ता में नहीं होनी चाहिए किसी प्रकार की लापरवाही-कलेक्टर श्री अग्रवाल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज विकासखंड दुलदुला के पतराटोली एवं कुनकुरी के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल, अनुविभागीय अधिकारी कुनकुरी श्री रवि राही, सबंधित जनपद सीईओ सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने पतराटोली गौठान में गोबर खरीदी, खाद निर्माण सहित अन्य कार्यो की जानकारी लेते हुए गौठानो  में नियमित रूप से मवेशियों को लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गौठान समिति के सदस्यों के माध्यम से ग्रामीणों पशुपालकों को अपने मवेशियो को गौठान में लाने के लिए प्रोत्साहित करे। साथ ही गौठान में अधिक से अधिक पैरादान कराने के लिए कहा। जिससे गौठान में आने वाले मवेशियों के लिए वर्ष भर चारे की उपलब्धता बनी रहे। श्री अग्रवाल ने गौठान से जुड़ी समूह की महिलाओं को विभिन्न आजीविका संवर्धन गतिविधियां उपलब्ध कराकर रोजगार उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया। साथ ही महिला समूह को गौठान में  साग-सब्जी का उत्पादन एवं अन्य फसल की पैदावार लेने लिए समझाईश भी दी।

इस दौरान कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कुनकुरी विकासखंड के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करते हुए कार्य प्रगति की जानकारी ली। उन्होने विद्यालय में वायरिंग, रंग-रोगन, प्रयोगशाला, कम्प्यूटर लैब सहित अन्य अपूर्ण कार्यो को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता पर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।  श्री अग्रवाल ने शिक्षकों की उपलब्धता एवं बच्चों की दर्ज संख्या की जानकारी लेते हुए कक्षाओ के संचालन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!