छत्तीसगढ़ के पुरखों का अपमान करना कांग्रेस की आदत में शामिल है : शहीदों, महापुरुषों छत्तीसगढ़ के स्वप्न और आदर्शों के बारे में बता रहे हैं तो कांग्रेस के लोग ऊलजलूल बयानबाजी से बाज आएँ – केदार कश्यप

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के तत्वावधान में निकाली जा रही पुरखौती सम्मान यात्रा को लेकर कांग्रेस स्तरहीन टिप्पणी करके न केवल अपने आदिवासी विरोधी राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन कर रही है, अपितु छत्तीसगढ़ के उन सभी महापुरुषों का अपमान कर रही है जिन्होंने छत्तीसगढ़ के सर्वतोमुखी उत्थान के लिए कार्य किया और आत्मोत्सर्ग करके छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत के रूप में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया। श्री कश्यप ने कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ के लोगों की उन महापुरुषों से जुड़ी भावनाओं को भी अपमान कर रही है। यह पूरे छत्तीसगढ़ का घोर अपमान है और इसके लिए कांग्रेस नेताओं को छत्तीसगढ़ से नि:शर्त क्षमायाचना करनी चाहिए।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री कश्यप ने कहा कि उन महापुरुषों की पावन स्मृतियों को अक्षुण्ण बनाए रखने और छत्तीसगढ़ की नई पीढ़ी को इन महापुरुषों के व्यक्तित्व और कर्तृत्व से अवगत कराने निकाली जा रही पुरखौती सम्मान यात्रा से कांग्रेस के पेट में दर्द होना समझ से परे है। श्री कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ़ के महापुरुषों के आदर्शों को गांव-गांव में प्रचारित करना, लोगों के हृदय में शहीदों की सोच और भावनाओं के प्रति सम्मान एवं आभार का भाव उत्पन्न करना आदिवासी पुरखौती सम्मान यात्रा का उद्देश्य है। यह यात्रा केवल कार्यक्रम नहीं, बल्कि समय की आवश्यकता है। जिस छत्तीसगढ़ का स्वप्न देखकर हमारे आदिवासी नायकों ने अपनी बलिदानी देकर अपना सर्वस्व न्योछावर किया था, भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने उस छत्तीसगढ़ का सर्वनाश कर दिया है। श्री कश्यप ने कहा कि शहीद वीर नारायण सिंह ने भूखों का पेट भरने के लिए अंग्रेजों से लोहा लिया और अपने प्राणों की आहुति दी थी। भूपेश सरकार गरीबों के निवाले तक छीन रही। केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के सैकड़ों करोड़ रुपए का चावल घोटाला भूपेश सरकार कर चुकी है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री कश्यप ने कहा कि शहीद गुण्डाधुर और शहीद गेंद सिंह ने आदिवासी संस्कृति के लिए अपना बलिदान दिया था। भूपेश सरकार मिशनरियों के माध्यम से आदिवासियों की मूल संस्कृति को खत्म करने पर तुली है। प्रदेश सरकार की नाकामी के कारण आज पूरे बस्तर संभाग में मूल आदिवासियों और मतांतरित आदिवासियों के बीच वर्ग संघर्ष की स्थिति पैदा हो गई है। श्री कश्यप ने कहा कि संत गहिरा गुरु एवं माता राजमोहनी देवी ने सामाजिक चेतना, उत्थान और शराबबंदी के लिए अपना जीवन खपा दिया। आज भूपेश सरकार ने उसी समाज को नशा और अपराध के आगोश में झोंक दिया है। पूरे प्रदेश में शराबबंदी का वादा करके आई इस कांग्रेस सरकार ने गांव गांव में शराब बिक्री के तंत्र विकसित कर दिए हैं।  सुदूर वनांचलो में आज हत्या, दुष्कर्म, भूख, बेरोजगारी जैसे मामले बढ़ गए हैं। भाजपा अजजा मोर्चा गांव-गांव जाकर लोगों शहीदों, महापुरुषों छत्तीसगढ़ के स्वप्न और आदर्शों के बारे में बता रहा है तो कांग्रेस के लोगों को ऊलजलूल बयानबाजी से बाज आना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!