ग्रामीणजनों की सुविधा हेतु वर्षा के दौरान पहुंचविहीन होने वाले क्षेत्रों में चार माह के खाद्यान्न का भंडारण एवं वितरण जारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत सरगुजा जिले के ऐसे ग्राम, जो वर्षा ऋतु में पहुंचविहीन हो जाते हैं, वहां राज्य शासन द्वारा दिए गए निर्देशानुसार जून से सितंबर तक चार माह के लिए राशन का अग्रिम भंडारण और वितरण किया जा रहा है, ताकि राशन कार्डधारी ग्रामीण उपभोक्ताओं को आसानी से राशन प्राप्त हो सके।

कलेक्टर कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में कार्ययोजना अनुरूप कार्य करते हुए जिला खाद्य अधिकारी में बताया कि वर्षा ऋतु के दौरान पहुंचविहीन होने वाले सरगुजा जिले के 05 ग्राम पंचायत और आश्रित ग्राम में राशन का भंडारण और वितरण कराया जा रहा है। जिले के 05 पहुँचविहीन ग्राम पंचायत में विकासखंड बतौली से बांसाझाल, एवं आश्रित ग्राम कदमहुआ और आमापानी  के राशनकार्डधारियो को एकमुश्त चार माह जून से सितंबर  तक का खाद्यान्न चावल, चना, शक्कर, नमक का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ही विकासखंड मैनपाट के ग्राम पंचायत सुपलगा, कदनई, कलजीवा, और अस्करा सहित आश्रित ग्राम जंगलीजोबा में भी खाद्यान्न के भंडारण कर वितरण सुनिश्चित कराया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!