वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मान एवं टिफिन भोजन में पहुंचे प्रदेश प्रभारी ओम माथुर : केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताई और आने वाले चुनाव में जीत का संकल्प दोहराया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, राजनांदगांव

केंद्र में बैठी मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश भाजपा द्वारा महाजनसंपर्क अभियान के तहत आज 13 जून को गायत्री विद्यापीठ के प्रांगण में वरिष्ठ कार्यकर्ता सम्मेलन एवं टिफिन भोज का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव जी तथा सांसद संतोष पांडे विशेष रूप से शामिल हुए।

सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा मां गायत्री मंदिर में गायत्री माता की पूजा की गई। तत्पश्चात वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ आयोजित बैठक में ओम माथुर ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सुझाव एवं पुरानी यादों को सुना तत्पश्चात उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा एक व्यक्ति या एक परिवार की बनाई हुई पार्टी नहीं है,बल्कि इसे आप जैसे सैकड़ों, हजारों लोगों ने मिलकर बनाया है। आप जैसे कार्यकर्ताओं की मेहनत के बल पर ही आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है, उन्होंने कहा कि आज मैं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ उनके अनुभव को सुन रहा था तो मुझे महसूस हुआ कि किस तरह से हम भी भारत मां की सेवा के लिए पार्टी में अनवरत लगे रहते थे, तब एकमात्र पार्टी कांग्रेस थी, और दूर-दूर तक विपक्ष होने के नाते संभावनाएं नहीं थी । परंतु फिर भी कठिन संघर्ष करके त्याग तपस्या के बल पर हमने पार्टी का कार्य किया और साइकिल चला कर टिफिन रखकर पार्टी कार्य में लगे रहे, केंद्रीय समिति की बैठक में तय किया गया कि वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन भोजन से हम वापस उन दिनों को याद करें और उनके उर्जा और अनुभव को ग्रहण करते हुए पार्टी को और ऊंचाइयों में ले जाएं,इसी विचार की परिणीति में आज हम गायत्री विद्यापीठ के प्रांगण में बैठे हैं,और आप जैसे कर्मठ कार्यकर्ताओं की बदौलत भाजपा ऊंचाइयों को छू सकी है । ओम माथुर ने कहा कि मोदी जी ने कड़ी मेहनत करते हुए भारत मां के वैभव को बढ़ाने के लिए लगे हुए है,आज उन्होंने विश्व में भारत का कद ऊंचा किया है, आज अन्य देशों के लोग मोदी जी को पैर छूते हैं और बड़े देशों के लोग मोदी को बॉस कहते हैं तो यह कोई चमत्कार नहीं है बल्कि आप जैसे कार्यकर्ताओं की बदौलत ही मोदी जी ने ऊंचाइयां प्राप्त की हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी जी के कार्यकाल में राम मंदिर जैसे पवित्र कार्य की स्वीकृति मिली और भव्य मंदिर तैयार हो रहा है इसी तरह से जितने सपने हमने देखे थे, वह सभी पूरे हो रहे हैं उन्होंने मोदी सरकार की योजनाओं को विस्तार से बताते हुए कहा कि जन धन योजना से लेकर स्वच्छता अभियान एवं उज्जवला योजना, किसान समृद्धि योजना एवं करोना काल से लेकर आज तक  गरीबों के कल्याण के लिए निशुल्क अनाज का वितरण,आदि आदि इतनी बड़ी-बड़ी योजनाएं मोदी जी चला रहे हैं, जिसके चलते आज गरीबों को इन योजनाओं से सहारा मिला है। उन्होंने कहा कि आप सभी कर्मठ कार्यकर्ता जिस स्थिति में है,उसी स्थिति में पार्टी को आशीर्वाद देते हुए पुरानी बातों को भूलाते हुए नई टीम के साथ जुट जाएं। और कुछ सपने अभी बाकी हैं जिसके लिए हम सबको मिलकर प्रयास करना होगा।

सबका साथ, सबका विश्वास  के लक्ष्य को लेकर मोदी जी चल रहे हैं,जिसमें हम सभी को अपनी अपनी आहुति देना है और आने वाले समय में 2023 एवं 2024 में भाजपा के कमल फूल को प्रचंड बहुमत मिले, इस हेतु प्रयास करना होगा।

कार्यक्रम में महिला मोर्चा की बहनों ने सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को तिलक लगाकर भाजपा का अंग वस्त्र भी पहनाया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं में से पुखराज जैन, लखनलाल साहू,संतोष अग्रवाल, दिनेश शर्मा ने अपनी आपबीती बताते हुए पुराने दिनों की याद ताजा की और आने वाले समय में भाजपा के पक्ष में वातावरण बनाकर 23 और 24 में विजय श्री का संकल्प भी लिया।

मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के पश्चात सभी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ ओम माथुर, डॉ रमन सिंह एवं अरुण साव, सांसद संतोष पांडे वरिष्ठ भाजपा नेता खूबचंद पारख, प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव भूपेंद्र सवन्नी, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह,प्रदीप गांधी, गणेशशंकर मिश्रा, नीलू शर्मा अनुज वर्मा, भरत वर्मा सहित सभी नेताओ ने मिलकर टिफिन भोजन का आनंद लिया और कार्यकर्ताओं को वरिष्ठ नेताओं द्वारा भोजन भी परोसा गया, टिफिन भोजन परोसने की व्यवस्था में महिला मोर्चा का योगदान रहा, साथ ही युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी व्यवस्था में लगे रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रभारी कोमल सिंह राजपूत ने किया एवं आभार प्रदर्शन जिला अध्यक्ष रमेश पटेल ने किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!