जशपुर जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों को मिल रही हैं सुचारू रूप से समग्र स्वास्थ्य सेवाये, एमबीबीएस के रिक्त पदों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में एमओ आयुष एवं आरएमए दे रहे हैं स्वास्थ्य सेवाएं

Advertisements
Advertisements

29 पीएचसी में एमबीबीएस चिकित्सक की पदस्थापना हुई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए एमबीबीएस के रिक्त स्थानों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में एमओ आयुष एवं आरएमए स्वास्थ्य सेवायें दे रहे हैं। जिले के 7 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में एक भी डॉक्टर नहीं, नर्सों के भरोसे चल रहा इलाज प्रकाशित खबरों के संबंध में जानकारी देते हुए सीएमएचओ ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सन्ना में एक एमबीबीएस चिकित्सक डॉ. नितीश आनंद सोनवानी, घाघरा, पैंकू एवं सुरंगपानी में आयुष चिकित्सा अधिकारी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चम्पा, आस्ता एवं छिछली में ग्रामीण चिकित्सा सहायक (आरएमए) पदस्थ हैं एवं नियमित रूप से सेवायें दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों को समग्र स्वास्थ्य सेवायें सुचारू रूप से मिल रही हैं। पीएचसी दोकडा में डॉ. निलेश खलखो पदस्थ हैं जो वर्तमान में एलएसएएस प्रशिक्षण में गये हैं जो माह जुलाई 2023 में वापस आयेंगे, तब तक के लिये पीएचसी बगिया से डॉ. एरिक नवीन केरकेट्टा एमबीबीएस चिकित्सक को तीन दिवस एवं मनोज पटेल आरएमए को तीन दिवस की ड्यूटी लगाई गई है।

जिले में विगत वर्ष में 35 में से 29 पीएचसी में एमबीबीएस चिकित्सक की पदस्थापना हुई है शेष रिक्त 06 एमबीबीएस रिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सक के शीघ्र पदस्थापना हेतु मांग पत्र राज्य को प्रेषित की गई है। वर्तमान में अधिकांश पीएचसी में चिकित्सक की पदस्थापना है पोस्टमार्टम के लिये आम जनता को परेशानी नहीं हो रही है पोस्टमार्टम त्वरित रूप से किया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!