अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई 24 घन्टे के अंदर, हत्या के मामले में तीन आरोपी हुए गिरफ्तार, हत्या में प्रयुक्त गमछा तथा मोटर सायकल की गई जप्त, तीनों आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया गया.

Advertisements
Advertisements

चौकी- रजगामार, थाना बालको नगर, जिला कोरबा में अपराध क्रमांक – 339/2023 धारा 302,120(बी), 34 भादवि किया गया पंजीबद्ध,

पत्नी ने ही कराई प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या,

आरोपी – 

01. दिनेश सोनवानी पिता पंचनाम सोनवानी उम्र 30 वर्ष सा. दर्राभाठा थाना सीपत जिला बिलासपुर

02. सिकंदर साह पिता जुलाब साह उम्र 20 वर्ष सा. दर्राभाटा थाना सीपत जिला बिलासपुर

03. सनिता कोसले पति बसंत कोसले उम्र 32 वर्ष सा. अमाडांड़ चौकी रजगामार कोरबा

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, कोरबा

कोरबा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है की दिनांक 14 जून 2023 को सूचक जगत राम पिता चेतराम कोसले उम्र 46 वर्ष सा. अमाडांड़ चौकी रजगामार का आकर सूचना दर्ज कराया था कि उसका मंझला भाई बसंत कुमार कोसले दिनांक 13 जून 2023 के शाम करीब 06:30 बजे बच्चों के लिए चिकन चिल्ली लेने के लिए रजगामार ओमपुर की ओर जा रहा हूं कह कर अपनी मोटरसाइकिल से घर से निकला था, जो देर रात तक वापस घर नहीं आया। जिसका पतासाजी रात्रि में किया किंतु कोई पता नहीं चला। जो दिनांक 14 जून 2023 के सुबह करीब 8:30 बजे ओमपुर क्वार्टर स्कूल के सामने जंगल में संदिग्ध हालत में बसंत कोसले का लाश मिलने की सूचना पर जाकर देखा, जो अपने भाई को संदिग्ध हालत में मृत पाया।

जिसकी रिपोर्ट पर चौकी राजगामार में अपराध क्रमांक 339/2023 धारा 302 भादवि के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। तत्काल घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दिया गया। घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री यू उदय किरण द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुये तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री अभिषेक वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री विश्वदीप त्रिपाठी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बालको/ साइबर सेल कोरबा श्री निरीक्षक सनत सोनवानी एवं चौकी प्रभारी रजगामार अजय सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर तत्काल घटना स्थल रजगामार ओमपुर भेजा गया।

गठित पुलिस टीम के द्वारा मौके पर सायबर सेल कोरबा, फोरेंसिक टीम,  डॉग स्क्वाड टीम के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया गया, मृतक बसंत कुमार कोसले की पत्नि सनिता कोसले से पूछताछ पर वह बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करने लगी। जिसे पुलिस टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर सनिता कोसले टूट गई और बताई कि वह अपने प्रेमी साथी के साथ मिलकर अपने पति बसंत कुमार कोसले की षडयंत्रपूर्वक हत्या को अंजाम दिए, सनिता कोसले ने बताया कि मृतक एनटीपीसी सीपत में काम के लिए गया था, वहां पर एक किराए के मकान में अपने परिवार के साथ रहता था। वहां पर दिनेश सोनवानी निवासी दर्राभाटा थाना सीपत बिलासपुर से जान पहचान एवं मित्रता होने पर दोनों के घर में आना जाना लगा रहता था। पहचान होने के कारण वह मृतक के निवास स्थान ओमपुर अमाडांड़ में भी आना जाना था। इसी बीच मृतक के पत्नी सनिता कोसले से उसका प्रेम संबंध हो गया इस वजह से दोनों प्रेमी एक साथ रहने के लिए सनिता कोसले ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या का प्लानिंग किया। दिनांक 13 जून 2023 को सनिता कोसले ने अपने प्रेमी दिनेश सोनवानी को फोन से संपर्क कर के अमाडांड़ रजगामार बुलाया और अपने पति की हत्या की कहानी रची।

उसके पश्चात पुलिस टीम ने दिनेश सोनवानी को पकड़ने के पश्चात कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि आरोपी दिनेश सोनवानी अपने साथी सिकंदर शाह के साथ दर्राभाटा सीपत से अपने दोस्त का मोटर साइकिल हीरो स्प्लेंडर प्लस लेकर रजगामार आकर मृतक की पत्नी सनिता कोसले को फोन कर बसंत कोसले को शराब दुकान रजगामार ओमपुर के पास भेजने को कहा। मृतक की पत्नी ने मृतक बसंत कुमार कोसले को बच्चों के लिए चिकन चिल्ली लेने के लिए भेजा, वहां पर आरोपी दिनेश सोनवानी से उसका मुलाकात हुआ, रजगामार शराब दुकान से उन लोगों ने शराब खरीद कर ओमपुर जंगल में जाकर शराब पिए और उस जगह पर आरोपी दिनेश सोनवानी ने अपने साथी सिकंदर शाह के साथ मिलकर मृतक बसंत कुमार कोसले के गले में गमछा से उसका गला घोंट कर मार दिया। घटना में प्रयुक्त गमछा, मोटर साइकिल को जप्त किया गया। आरोपी दिनेश सोनवानी, सिकंदर शाह एवं सनिता को गिरफ्तार कर तीनों को न्यायिक रिमाण्ड पर माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है।

इस प्रकरण की कार्यवाही में थाना प्रभारी बालको (साइबर सेल कोरबा) निरीक्षक सनत सोनवानी, हायक निरीक्षक ओम प्रकाश परिहार, हायक निरीक्षक अजय सोनवानी, चौकी प्रभारी रजगामार सहायक निरीक्षक अजय सिंह, प्रधान रक्षक गुरुवार सिंह, प्रधान रक्षक सुरेश मणि सोनवानी, प्रधान रक्षक ममता साहू, रक्षक प्रेमचंद साहू, साइबर सेल कोरबा सहायक निरीक्षक राकेश सिंह, प्रधानरक्षक रामपाण्डेय, प्रधानरक्षक राजेश कंवर, प्रधानरक्षक चंदशेखर पांडे, आरक्षक डेमन ओगरे, आरक्षक प्रशांत सिंह, आरक्षक आलोक टोप्पो, आरक्षक रितेश शर्मा, आरक्षक सुशील यादव, महिला आरक्षक रेणु टोप्पो की सराहनीय भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!