जशपुर कलेक्टर ने ली स्वामी आत्मानन्द स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक : अधोसंरचना सहित फेकल्टी एवं अन्य सुविधाओं को सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले में संचालित स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी, हिंदी माध्यम स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक लेकर इन स्कूलों के अधोसंरचना जरूरत, फेकल्टी तथा अन्य सुविधाओं की जानकारी ली तथा व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राचार्यों को निर्देशित किया कि स्वामी आत्मानन्द स्कूल में स्कूल प्रारंभ होने से पूर्व तक सभी जरूरी चीजें  सुव्यवस्थित रखने कहा। उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूलों में निर्धारित सीटों के अनुसार बच्चों की प्रवेश प्रक्रिया समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जिले में 11 स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम तथा 5 स्वामी आत्मानन्द हिंदी माध्यम स्कूल संचालित है।  उन्होंने स्वामी आत्मानन्द स्कूलों के अधोसंरचना जरूरतों को शीघ्र सुनिश्चित करने पर बल देते हुए नवीन कक्ष निर्माण, लायब्रेरी एवं प्रयोगशाला सहित शौचालय, मध्यान्ह भोजन किचन शेड इत्यादि के कार्यों को तेजी के साथ पूर्ण करने कहा। वहीं आवश्यकता के अनुरूप जलापूर्ति के लिये व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही रिक्त फेकल्टी के पदों पर तत्काल भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने कहा। कलेक्टर डॉ मित्तल ने इन स्कूलों में कम्प्यूटर, फर्नीचर एवं प्रयोगशाला उपकरणों की व्यवस्था त्वरित कराये जाने कहा। वहीं लायब्रेरी में पुस्तकों की सुलभता के लिए निर्देश दिये। बैठक के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री एन के सिन्हा और जिले के स्वामी आत्मानंद स्कूलों के प्राचार्य मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!