आगजनी से बचाव एवं सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन द्वारा गठित संयुक्त टीम ने कुनकुरी नगरीय क्षेत्र के विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठानों का किया निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

फायर सेफ्टी के नियमों का कड़ाई से पालन करने दी गई समझाईश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

आगजनी से बचाव एवं सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन द्वारा गठित संयुक्त टीम ने कुनकुरी नगरीय क्षेत्र के दुकानों एवं विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने दुकानों में रखे ओवरलोडिंग सामग्रियों का अवलोकन किया तथा सामग्रियों को व्यवस्थित रखने समझाइश दी गई। निरीक्षण तहसीलदार  कुनकुरी, थाना प्रभारी नगर  पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं कनिष्ठ यंत्री विद्युत विभाग की संयुक्त टीम द्वारा किया गया। निरीक्षण टीम ने दुकान के बाहर रखे सामानों को निश्चित दायरे में रखने, दुकानों में आगजनी से बचाव हेतु फायर सेफ्टी रखने, दुकानों में गुणवत्ता युक्त बिजली वायरिंग करने, समय-समय पर बिजली वायरिंग की जांच करने आदि समझाइश दी गई। संयुक्त टीम ने सभी दुकानदारों को समझाइश देते हुए कहा कि फायर सेफ्टी के निर्धारित मापदंडों का अनिवार्य रूप से पालन करें एव नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि विगत माह कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आगजनी से बचने के लिए कुनकुरी नगर के चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों की बैठक कुनकुरी जनपद सभाकक्ष में ली थी। इस दौरान उन्होंने दुकान संचालकों को दुकानों से बाहर अव्यवस्थित तरीके समान नहीं निकालने, यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने अपने – अपने दुकानों में फायर सेफ्टी उपलब्ध रखने तथा बिजली ओवर लोड की जांच कराने कहा था एवं सभी व्यापारियों को आगजनी से बचने के लिए फायर सेफ्टी के नियमों का पालन करने की समझाइश दी थी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!