यातायात पुलिस जशपुर ने मालवाहक वाहनों के दस्तावेज व फिटनेस जांचा, चालकों का भी कराया स्वास्थ्य परीक्षण और कही ये बात……पढ़िए ख़बर विस्तार से…

Advertisements
Advertisements

रक्षित केंद्र जशपुर में 1 दिवसीय शिविर का किया गया आयोजन

समदर्शी न्यूज़ जशपुर

लगातार हो रही सड़क दुर्घटना को ध्यान में रखते हुए दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु पुलिस अधीक्षक जशपुर विजय अग्रवाल के दिशा निर्देश पर यातायात  प्रभारी जशपुर सूबेदार सौरभ चंद्राकर, आरटीओ जशपुर विजय निकुंज एवं स्टाफ व स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा छोटे मालवाहक वाहन पिकअप की मूल दस्तावेजों व फिटनेस की जांच व वाहन चालकों की स्वास्थ्य परीक्षण हेतु रक्षित केंद्र जशपुर में सोमवार को एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया  जिसमे कुल 50 पिकअप वाहनों की जाँच की गई.

इस शिविर में मालवाहक वाहनों के लाइट, इंडिकेटर, ब्रेक लाइट, पार्किंग लाइट, हॉर्न, प्राथमिक स्वास्थ्य चिकित्सा तथा अग्निशमन यंत्र चेक किया गया. अग्निशामक यंत्र व प्राथमिक चिकित्सा बॉक्स रखने हेतु निर्देश दिए गए तथा वाहन चालकों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा नेत्र परीक्षण, बीपी, शुगर की जांच की गई. अस्वस्थ वाहन चालकों को का मौके पर इलाज किया गया एवं समय समय पर अपना स्वास्थ परीक्षण कराते रहने का निर्देश दिया गया. दुर्घटनाओं से बचने हेतु वाहनों में मौके पर ही रेडियम की पट्टी भी लगवाई गई. यातायात प्रभारी सूबेदार सौरभ चंद्राकर के द्वारा  सभी  वाहन चालकों को लाइट अपर डिपर का इस्तेमाल करने, सब्जी बाजार वाले वाहनों को वाहन धीमा चलाने के लिए अपने वाहनों में पाई गई कमी को दूर करने हेतु 15 दिन का समय दिया गया. 15 दिवस बाद वाहनों में भी कमी पाए जाने पर कारवाही की जाने का समजाइस दिया गया.

आर टी ओ प्रभारी विजय कुमार निकुंज द्वारा वाहनों के दस्तावेजों को पूर्ण रखने, वाहनों का बीमा करवाना एवं बीमा नही होने से होने वाले कानूनी प्रावधान के बारे में बताया गया. उक्त शिविर में नेत्र सहायक श्रीमती सविता  मिंज, श्रीमती एमजे लकड़ा, पेंटर प्रभात कुमार तथा यातायात पुलिस के स्टाफ मौजूद रहे.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!