संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने ली बिहान प्रोजेक्ट मैनेजरों की बैठक, ग्रामीण स्तर पर समूहों की समस्याओं और नए रोजगार सृजन पर हुई चर्चा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो.

जशपुर, विधायक कार्यालय कुनकुरी में आज एनआरएलएम कार्यक्रम के तहत कुनकुरी विधानसभा के तीनों ब्लॉकों से बिहान स्व सहायता समूह के ब्लॉक प्रोजेक्ट मैनेजर (बीपीएम) की मासिक बैठक संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन एवं विधायक कुनकुरी यूडी मिंज ने ली।जिसमे सभी ब्लॉक के बीपीएम उपस्थित थे।

बैठक में बिहान समूह से कैसे ग्रामीणों के लिए रोजगार मुहैया कराई जाए,ग्रामीण स्तर पर समूहों को किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है रोजगार के लिए नए अवसर कैसे बनें इस पर चर्चा हुई विधायक एवं संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन ने ग्रामीणों को पुटुस एवं सेंधवार के जलावन एवं फर्नीचर के उपयोग की जानकारी सभी बीपीएम को दी और कहा इसके लिए आप सभी ग्रामीणों को अवगत कराएं.

समूहों के चल रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान विधायक कुनकुरी ने कहा समूह के कार्यों में नए रोजगारोन्मुखी योजनाओं को अमल में लाएं ग्रामीणों को अधिक से अधिक स्वरोजगार से जोड़कर स्वालम्बन की ओर बढ़ाने बिहान समूह को हर घर तक लेकर जाएं। समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से विधायक यू.डी. मिंज के साथ दुलदुला ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंद साय उपस्थित रहे.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!