जशपुर कलेक्टर के समय सीमा की बैठक में दिये निर्देश का हो रहा पालन, लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में किया जा रहा निराकरण

Advertisements
Advertisements

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निःशक्तजन पेंशन योजना हेतु स्वीकृति प्रदान की गई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों के प्राप्त आवेदनों को समीक्षा कर विभागीय अधिकारियों को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में लंबित प्रकरणों को समयावधि में निराकरण करने निर्देशित किया था। निर्देशों के परिपालन में जनपद पंचायत सीईओ पत्थलगांव और जशपुर ने समय-सीमा में प्रकरणों का निराकरण कर हितग्राही श्री गम्पत लाल यादव और श्री सुमन यादव का इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निःशक्तजन पेंशन योजना हेतु स्वीकृति आदेश प्रदान की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत काडरो के गम्पत लाल यादव द्वारा विक्लांग पेंशन और व्हील चेयर प्रदान करने के लिए आवेदन किया गया था। जिसे पर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने समय-सीमा पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जनपद सीईओ पत्थलगांव ने श्री गम्पल लाल यादव पिता स्व. श्री शिवनाथ यादव के प्राप्त मांगों पर कार्यवाही करते हुए बताया कि गम्पत लाल यादव का बी.पी.एल. 2002 सर्वे के सरल क्रमांक 11081 पिता शिवनाथ/सुकला नाम अंकित है। हितग्राही का दिव्यांगता 80 प्रतिशत होने के कारण इंदिरा गांधी राष्ट्रीय निःशक्तजन पेंशन योजना हेतु पात्रता है तथा सामान्य प्रशासन बैठक में अनुमोदन की प्रत्याशा में पेंशन योजना स्वीकृति आदेश जारी किया गया है एवं व्हील चेयर हेतु समाज कल्याण विभाग से मांग किया गया है।

इसी प्रकार जशपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत गम्हरिया के श्री सुमन यादव ने विकलांग पेंशन के लिए कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया था। कलेक्टर के निर्देशों पालन करते हुए जशपुर जनपद पंचायत सीईओ ने परीक्षण उपरांत दिव्यांगता पेंशन योजना के तहत् बी.पी.एल. सर्वे सूची 2002-2003 में क्रमांक 2538 सूची में नाम अंकित होने पर दिव्यांग पेंशन के लिए पात्रता होने पर स्वीकृति प्रदान की गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!