जशपुर कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक : अधिकारी कर्मचारियों को जिले में ब्लड की उपलब्धता सुनिश्चित करने ब्लड डोनेट करने दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में सप्ताहिक समय सीमा की बैठक में जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर हो एवं जरूरतमंद लोगों को ब्लड समय पर उपलब्ध हो सके इसके लिए सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को ब्लड बैंक सेंटर जाकर ब्लड डोनेट करने निर्देशित किया। उन्होंने जिले में सीएम द्वारा किए गए घोषणाओं, किसान क्रेडिट कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति, पेंशन, राशन कार्ड, कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण सहित सभी विभागों के लंबित टीएल प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा करते हुए प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करने के लिए कहा। दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा, अपर कलेक्टर, सभी एसडीएम एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा किए। उन्होंने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों को समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने माननीय मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणाओं के पूर्ण-अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली तथा शेष कार्यों को समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बारिश प्रारंभ हो गया है बिजली प्रवाह प्रभावित होते हैं बिजली विभाग को हमेशा अलर्ट रहकर समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचई विभाग को जहां पानी की समस्या हो रही हो आवश्यक कार्रवाई करते हुए निराकरण करने कहा था पानी की शुद्धता के लिए क्लोरिन आदि दवाई लगाने निर्देशित किया। कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड की जानकारी ली एवं शेष बचे हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए अभियान चलाकर शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने  विशेष कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने जाति, निवास, प्रमाण पत्र जिनके नहीं बने हैं समय अवधि में प्रमाण पत्र बनाकर स्कूली छात्रों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। स्कूल खुल गए हैं, स्कूल के मरम्मत कार्य गुणवत्ता युक्त पूर्ण कराने निर्देशित किया।वर्मी कंपोस्ट एवं बीज की उपलब्धता की जानकारी ली एवं समय में वितरण करने कहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!