अन्तर्राज्यीय सीमा पर कार में देशी कट्टा रखकर ओडिशा के रास्ते छत्तीसगढ़ होकर यूपी जा रहे 2 आरोपियों को तपकरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश निवासी ; देशी कट्टा, कारतूस, मोबाईल फोन एवं अल्टो कार हुई जप्त

Advertisements
Advertisements

अवैध रूप से देशी कट्टा एवं कारतूस रखकर कार में घूम रहे 2 आरोपियों को तपकरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, थाना तपकरा में आरोपियों के विरूद्ध धारा 25 आर्म्स एक्ट के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध

आरोपीगण अल्टो कार क्र. यू.पी. 16 जेड 1628 में सवार होकर ओड़िसा की ओर से तपकरा आ रहे थे

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, तपकरा/जशपुर

ओडिशा के रास्ते छत्तीसगढ़ होकर यूपी जा रहे सफेद रंग की आल्टो कार में देशी कट्टा रखकर जा रहे दो युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। मामला 26-27 जून की रात 2 बजे की है जब अन्तर्राज्यीय सीमा पर नामनी पुलिस बेरियर पर सुरक्षाकर्मियों ने जांच के लिए रोका।

एसडीओपी कुनकुरी सन्दीप मित्तल ने बताया कि जांच के दौरान ऑल्टो सफेद रंग की UP-16Z-1628 में दो युवक मिले और डैशबोर्ड की डिक्की में एक सिंगल शॉट देशी कट्टा और 8 एम.एम.राउंड की एक कारतूस मिली। जिसकी सूचना पर तपकरा पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और पूछताछ की। प्रारंभिक पूछताछ में जो जानकारी मिली है उसके अनुसार शुभम यादव पिता ज्ञान सिंह 22 वर्ष निवासी मेरठ,  सारंग लांबा पिता मनोज कुमार 20 वर्ष निवासी मेरठ के कब्जे से हथियार बरामद करने के बाद कार्रवाई की गई हैं।

जशपुर जिले के तपकरा थाना के सीमावर्ती क्षेत्र ग्राम लवाकेरा एवं उपरकछार नामनी चौक में मादक पदार्थ एवं अवैध हथियारों की परिवहन की रोकथाम हेतु जिला पुलिस द्वारा चेक पोस्ट लगाकर 24X7 घंटे आने-जाने वाले वाहनों की बारीकी से चेकिंग की जाती है, चेकिंग के दौरान दिनांक 26.06.2023 को मुखबीर से सूचना मिला कि एक सफेद रंग का अल्टो कार क्रमांक यू.पी. 16 जेड 1628 में 2 अज्ञात व्यक्ति देशी कट्टा रखकर ओड़िसा की ओर से बनडेगा उपरकछार नामनी रोड की ओर आने वाले हैं।

इस सूचना पर थाना तपकरा एवं बेरियर ड्यूटी में तैनात स्टाॅफ द्वारा मुखबीर के बतायेनुसार ओडिसा की ओर से आ रही उक्त अल्टो कार को नाकाबंदी कर रोक गया एवं उसमें सवार व्यक्तियों से हथियार रखने के संबंध में पूछताछ कर उनके वाहन की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से देशी कट्टा, कारतूस मिलने पर जप्त कर अभिरक्षा में लिया गया।

आरोपियों का कृत्य धारा 25 आर्म्स एक्ट का पाये जाने पर आरोपीगण 1-शुभम यादव उम्र 22 साल निवासी हैदरपुर, शालीमार बाग उत्तर पश्चिम दिल्ली एवं 2-सारंग उम्र 18 साल निवासी बटावली थाना बेहसुमा जिला मेरठ उ.प्र. को दिनांक 27.06.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।       

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपीगणों को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक के.पी. सिंह, स.उ.नि. जयनंदन मार्बल, आर. 349 अनिल पैंकरा, आर. 398 शैलेन्द्र मिंज, आर. 588 बृषिकेशन पैंकरा, एवं अन्य स्टाॅफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!