मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना से जिले के स्कूल भवनों का हो रहा कायाकल्प, कलेक्टर श्री छिकारा ने कार्यों में प्रगति लाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

स्कूलों के जीर्णाेद्धार से बच्चों को पढ़ाई के लिए मिल रहा बेहतर परिवेश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, गरियाबंद

स्कूलों में अधोसंरचना संबंधित मरम्मत और निर्माण कार्यो को पूर्ण कर बच्चों को पढ़ाई का बेहतर माहौल प्रदान करने के लिए राज्य शासन द्वारा मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना का संचालन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत जिले के प्राथमिक, माध्यमिक, हाई-हायर सेकेण्डरी स्कूल भवनों का लघु-दीर्घ मरम्मत कार्य किया जा रहा है। साथ ही नवीन अतिरिक्त कक्ष एवं शौचालय निर्माण का भी काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप जिले के स्कूलों का जीर्णोद्धार कार्य लगातार जारी है। जिले में कुल 1383 कार्य स्वीकृत किये गये है। इसके अंतर्गत स्कूलों में छतों को सुधारने का काम, पॉलिश, दीवारों में रंगरोगन, शौचालयों की मरम्मत के साथ साज सज्जा का कार्य किया जा रहा है।

स्कूलों के कायाकल्प एवं जीर्णोद्धार होने से बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर परिवेश मिल रहा है। कलेक्टर श्री आकाश छिकारा के मार्गदर्शन में इस योजना के तहत स्कूल भवनों को संवारने का कार्य निरंतर जारी है। जीर्णोद्धार हो चुके स्कूल भवन देखने में काफी आकर्षक लग रहे है। जो कि स्कूली बच्चों को काफी आकर्षित भी कर रहे हैं। कलेक्टर श्री छिकारा ने स्कूल मरम्मत कार्यों में प्रगति लाते हुए सभी कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। जिससे स्कूली बच्चों को पढ़ाई और स्कूल में खेल-कूद का बेहतर माहौल मिल सकेगा। जिले के जिन स्कूलों में मरम्मत का कार्य पूरा हो गया है। वे बिल्कुल नये स्वरूप में नजर आ रहे है। जिससे स्कूली बच्चों को बेहतर परिवेश में पढ़ने की सुविधा मिल रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!