खेल मंत्री उमेश पटेल ने कबड्डी खिलाड़ियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया शुभारंभ, राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को किया सम्मानित

Advertisements
Advertisements

खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेन्स तथा बालिका आवासीय कबड्डी अकादमी के खिलाड़ियों से की मुलाकात, सुविधाओं का लिया जायजा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने आज बिलासपुर जिले में स्थित खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेन्स तथा बालिका आवासीय कबड्डी अकादमी के खिलाड़ियों से मुलाकात कर उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने इस मौके पर कबड्डी अकादमी में खिलाड़ियों के प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ किया और कबड्डी अकादमी के राष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मोमेण्टो प्रदान कर सम्मानित किया। मंत्री श्री पटेल ने इस दौरान स्वर्गीय बी.आर. यादव के स्मृति दिवस पर राज्य खेल प्रशिक्षण केन्द्र बहतराई में फलदार एवं छायादार वृक्षारोपण कर आम लोगों को भी वृक्षारोपण करने की अपील की। 

खेल मंत्री श्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार खेल को बढ़ावा देने निरंतर प्रयास कर रही हैं। राज्य के खिलाड़ियों को विभिन्न विधाओं में प्रशिक्षण के साथ-साथ आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा खेल को बढ़ावा देने के लिए 27 खेलो इंडिया सेंटर प्रांरभ किया गया है। इसके माध्यम से प्रतिभावान खिलाड़ियों में विद्यमान नैसर्गिक प्रतिभा को तराशा जा रहा है।

इस अवसर पर बिलासपुर शहर के विधायक श्री शैलेष पाण्डेय, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव, अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. श्री ए.डी.एन. वाजपेयी सहित वरिष्ठ समाजसेवी श्री विजय केशरवानी, श्री कृष्ण कुमार यादव (राजू यादव) और श्री विवेक वाजपेयी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!