‘पौधा तुंहर द्वार’  योजना का विधायक प्रकाश नायक ने किया शुभारंभ, नगर निगम क्षेत्र के लोगों को नि:शुल्क पौधा उपलब्ध करायेगा वन विभाग

Advertisements
Advertisements

पौधों के लिए टोल फ्री नंबर 18002332631 में कर सकते है संपर्क

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

राज्य शासन के निर्देशानुसार वन विभाग रायगढ़ द्वारा 1 से 31 जुलाई तक ‘पौधा तुंहर द्वार’ योजना चलायी जा रही है। जिसका विधिवत शुभारंभ आज रायगढ़ विधायक श्री प्रकाश नायक ने गांधी पुतला चौक से किया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल भी उपस्थित रहे। विधायक श्री प्रकाश नायक ने वृक्ष की महत्ता के बारे में बताया और कहा कि हर खुशी के मौके पर हमें एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। अपने जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ जैसे अवसर पर एक पौधा लगाये और उस पौधे के पेड़ बनने तक उसका ख्याल रखना चाहिए। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल ने वृक्षारोपण और इसके संरक्षण के बारे में बताया तथा छत्तीसगढ़ सरकार की इस योजना की सराहना की। इस मौके पर विधायक श्री नायक ने उपस्थित लोगों एवं आने-जाने वाले राहगीरों को एक-एक पौधा का वितरण किया। साथ ही पौधा तुंहर द्वार योजना के अंतर्गत पौधा वितरण वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

डीएफओ रायगढ़ सुश्री स्टाइलो मंडावी ने योजना के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी और उसके लाभ के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि रायगढ़ नगर निगम वासियों को नि:शुल्क पौधो का वितरण वन विभाग के द्वारा किया जा रहा है। जिसका लाभ पाने हेतु इच्छुक हितग्राही कार्यालीन दिवस में प्रात: 10 से शाम 6 बजे तक टोल फ्री नंबर 18002332631 में कॉल कर के अपना पूरा नाम, पता, नोट करवा कर इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते है। यह योजना 31 जुलाई 2023 तक चलेगी। विभिन्न प्रजातियों के दो लाख से अधिक पौधा वितरण करने का लक्ष्य विभाग ने रखा है। कार्यक्रम का संचालन डिप्टी रेंजर श्री राजकुमार सारथी ने किया और आभार प्रदर्शन वन परिक्षेत्र अधिकारी श्री लीला पटेल के द्वारा किया गया। इस दौरान वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!