पीएसीएल लि.के निवेशकों के लिए दावे संबंधी आवेदनों की स्थिति, खामियां जानने एवं दूर करने की सुविधा, निवेशकों एवं आवेदकों के लिए 14 सितम्बर तक रहेगी यह सुविधा उपलब्ध

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

नोडल अधिकारी-सह सचिव न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त)आर.एम.लोढ़ा समिति ने  जानकारी देते हुए बताया कि पीएसीएल लिमिटेड के निवेशकों के लिए दावे संबंधी आवेदनों की स्थिति एवं उनकी खामियाँ जान सकने और उन खामियों को दूर कर सकने की सुविधा प्रदान की जा रही है। यह सुविधा, निवेशकों/आवेदकों के लिए 14 सितम्बर 2023 तक उपलब्ध रहेगी।

पीएसीएल लि.के मामले से संबंधित अब तक सफलतापूर्वक उन पात्र आवेदनों के संबंध में रकम अदा कर दी है, जिनमें दावे की रकम 17 हजार तक की थी, परंतु ऐसे कुछ आवेदनों (जिनमें दावे की रकम 17 हजार तक की थी) में एक या एक से अधिक खामियों होने के कारण उन पर कार्यवाही नहीं की जा सकी। समिति ने पहले ही तारीख 15 जनवरी 2020 की प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से उन निवेशकों/आवेदकों को अपने दावे संबंधी आवेदनों की स्थिति http://www.sebipaclrefund.co.in/ पर ऑनलाइन जान सकने और खामियों (यदि कोई हो) को दूर कर सकने की सुविधा प्रदान की थी, जिनके दावे की रकम 5 हजार तक की थी। इसके बाद समिति ने तारीख 21 जुलाई 2020 की सार्वजनिक सूचना के माध्यम से ऐसी ही सुविधा उन निवेशकों को भी प्रदान की थी, जिनके दावे की रकम 5001 से 7000 रुपये तक की थी। समिति ने उन निवेशकों/आवेदकों को भी 1 जनवरी 2021 से 31 मार्च 2021 तक अपने दावे संबंधी आवेदनों की खामियों (यदि कोई हो) को दूर करने का अवसर प्रदान किया था, जिनके दावे की रकम 10 हजार तक की थी। इसके बाद समिति ने उन निवेशकों/आवेदकों को भी 1 नवम्बर 2022 से 31 जनवरी 2023 तक अपने दावे संबंधी आवेदनों की खामियों (यदि कोई हो) को दूर करने का अवसर प्रदान किया था, जिनके दावे की रकम 15 हजार तक की थी। समिति अब 15 जून 2023 से उन निवेशकों /आवेदकों को अपने दावे संबंधी आवेदनों की खामियाँ दूर करने का ऐसा ही अवसर प्रदान की है, जिनके दावे की रकम 15,001 से 17 हजार तक की है और जिनके आवेदनों में खामियों पाई गई हैं। ऐसे निवेशक/आवेदक इस लिंक http://www.sebipaclrefund.co.in/ पर लॉग-इन करके अपने आवेदनों की खामियाँ दूर कर सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!