मुलमुला के छत्तीसगढ़िया ढाबा में शाकम्भरी बोर्ड अध्यक्ष रामकुमार पटेल ने लिया पामगढ़ विधानसभा के पत्रकारों के साथ भोजन का आनंद : रीपा से बनाए गए छत्तीसगढ़िया ढाबा में छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के साथ भोजन का भी आनंद ले रहे हैं लोग

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर चांपा

महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क (रीपा) के माध्यम से मुलमुला गौठान में बनाए गए छत्तीसगढ़ी ढाबा में ढाबे की बढ़ती लोकप्रियता के साथ ही लोगों की आवाजाही बढ़ने लगी है। इस ढाबा में आसपास के क्षेत्र के अलावा यहां से गुजरने वाले बिलासपुर से पामगढ़ के राहगीर भी छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के साथ भोजन का भी आनंद ले रहे हैं। रविवार को शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष श्री रामकुमार पटेल ने पामगढ़ विधानसभा पत्रकारों के साथ ढाबा में मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया। 

तत्पश्चात पामगढ़ विधानसभा के पामगढ़, शिवरीनारायण और मुलमुला के पत्रकार साथियो के साथ ढाबा में स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिये। उन्होंने बताया कि खाने-पीने के सामान के साथ ही ढाबा में छत्तीसगढ़ी संस्कृति को परिलक्षित करती हुई कलाकृतियां बरबस ही मनमोह ले रही हैं। इस ढाबे में दूसरे शहरों एवं पामगढ़ से बिलासपुर मार्ग पर गुजरने वाले लोग भी पहुंचकर खाने का स्वाद ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार की मंशानुरूप रीपा के माध्यम से जिले का पहला ढाबा पामगढ़ विधानसभा के ग्राम पंचायत मुलमुला में संचालित किया जा रहा है साथ ही गौठान एवं रीपा के माध्यम से ग्रामीण, युवा, महिलाओं को गांव में ही स्वावलंबी बनाते हुए स्वरोजगार प्रदाय किया जा रहा है। 

श्री पटेल ने बताया कि जिले में रीपा से जुड़कर युवा, ग्रामीण, महिलाएं उद्यमी बन रहे हैं। मुलमुला गौठान में बनाए गए रीपा के माध्यम से भी समिति जुड़ी है, यह ढाबा बिलासपुर से पामगढ़ रोड नेशनल हाइवे रेमण्ड मोड़ पर छत्तीसगढ़िया ढाबा के नाम से संचालित किया जा रहा है। रीपा से वर्क शेड, बिजली, पानी आदि सुविधाएं दी गई है। ढाबा में भोजन के साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजन भी परोसे जा रहे हैं। ढाबा के साथ साथ रीपा के अंतर्गत डिस्पोजेबल, कैरीबैग यूनिट, मसाला यूनिट, दोना पत्तल यूनिट के साथ ही साथ गौठान के अंतर्गत मुर्गी पालन मसरूम उत्पादन सब्जी बाड़ी आदि गतिविधियो का संचालन किया जा रहा हैं जिससे क्षेत्र के महिलाओं एवं युवाओ को स्वरोजगार प्राप्त कर आय ले रहे हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!