जशपुर : प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठकों की बैठक हुई आयोजित, अभिलेखों के संधारण और मध्यान भोजन संचालन के संबंध में दिए गए आवश्यक निर्देश

Advertisements
Advertisements

वृक्षारोपण एवं वृक्षों की देखरेख करना छात्रों एवं शिक्षकों को होगी जिम्मेदारी

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर बीईओ एम.जेड्.यू.सिद्दीकी एवं बीआरीसी अजय चौबे की उपस्थिति में प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठकों की बैठक आयोजित हुई। जिसमें सभी प्रधान पाठकों को विद्यालय में समय पर आने, विद्यालय में पूरे समय अध्यापन कार्य करने, अध्यापन कार्य करने में लापरवाही ना करने, मिनिमम लर्निंग लेवल को प्राप्त करने एवं एफ एल एन के तहत अध्यापन कार्य करने, सभी अभिलेखों के संधारण और मध्यान भोजन के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए।

बैठक में शिक्षक की दैनंदिनी का नियमित रूप से संधारण करने के लिए कहा गया। साथ ही भवन निर्माण और मरम्मत कार्यो को गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान शाला सुरक्षा के संबंध में जानकारी दी गई। बैठक में बताया गया कि विद्यालयों में बाउंड्री और किचन गार्डन का निर्माण किया जाना अनिवार्य है। इसके साथ प्रत्येक विद्यालय में वृक्षारोपण भी कराया जाना है। वृक्षारोपण पश्चात् प्रत्येक वृक्षों की देखरेख करना छात्रों-छात्राओं एवं शिक्षकों को जिम्मेदारी होगी। बालवाड़ी के संचालन संबंध में जानकारी देते हुए शिक्षकों एवं छात्र-छात्राएं को ग्रुप बनाकर इसका मॉनिटरिंग करने के लिए कहा गया है। इस दौरान इच्छुक शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं को 04 जुलाई 2023 को रक्तदान हेतु प्रातः 10.00 से उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में प्रधान पाठकों को निरीक्षण के समय सभी अभिलेख निरीक्षणकर्ता अधिकारी को उपलब्ध कराने एवं सभी अभिलेखों को अद्यतन रखने के निर्देश दिए गए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!