स्वामी आत्मानंद शा.इंग्लिश मीडियम मॉडल कालेज में प्रवेश प्रारंभ : कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में पुराना लाईवलीहुड कालेज में संचालित होगा स्वामी आत्मानंद शा.इंग्लिश मीडियम मॉडल कालेज

Advertisements
Advertisements

तीन संकायों में होगा प्रवेश, अंतिम तिथि 8 जुलाई

स्थानीय स्तर पर ही अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा उपलब्ध होगी विद्यार्थियों को

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

उच्च शिक्षा में गुणवत्ता और वर्तमान प्रतिस्पर्धा के दौर में विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के लिए अब स्वामी आत्मानंद शास.इंग्लिश मीडियम मॉडल कालेज की जिले में शुरूआत की गई है। कालेज में आर्टस, कार्मस और साईंस संकाय में विद्यार्थी एडमिशन के लिए 8 जुलाई 2023 तक वेबसाईट https://snpv.ac.in  में ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। रायगढ़ जिले का यह पहला कॉलेज पुराना लाईवलीहुड कालेज पंचायत ट्रेनिंग सेंटर परिसर, टीवी टॉवर रोड रायगढ़ में संचालित होगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष पहल पर राज्य सरकार ने कमजोर वर्ग एवं मध्यमवर्गीय परिवारों के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरुआत की है। जिसका लाभ प्रदेश में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे उठा रहे हैं। स्कूली शिक्षा के साथ अब अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा के लिए योजना को विस्तार देते हुए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम मॉडल कॉलेज प्रारंभ हो गये हैं। जिससे अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों को अब 12वीं के बाद उच्च शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। स्थानीय स्तर पर ही अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा उपलब्ध होगी।

कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन एवं निरीक्षण के फलस्वरूप पुराना लाइवलीहुड कालेज में स्वामी आत्मानंद शास.इंग्लिश मीडियम मॉडल कालेज इस सत्र से प्रारंभ हो रही है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने शैक्षणिक सत्र के शुरूआत में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। ताकि नवप्रवेशी विद्यार्थियों को बेहतर शैक्षणिक माहौल मिल सके।

तीन संकायों का होगा संचालन, रिक्त सीट पर प्रवेश प्रक्रिया जारी

स्वामी आत्मानंद शास.इंग्लिश मीडियम मॉडल कालेज में शुरूआत में आर्टस, कार्मस और साईंस संकाय का संचालन किया जा रहा है। जिसमें बीए में 90, बीएससी गणित में 60, बीएससी कम्प्यूटर साईंट में 60 एवं बी.काम कम्प्यूटर विषय में 60 सीट है। विद्यार्थी वेबसाईट https://snpv.ac.in में ऑनलाईन फार्म अंतिम तिथि 8 जुलाई 2023 तक सबमिट कर सकते है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!