दुष्कर्म के दो अलग-अलग प्रकरण में कुल दो आरोपियों को थाना नारायणपुर पुलिस ने चंद घंटे के भीतर किया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में जेल.

Advertisements
Advertisements

दोनों आरोपियों के विरूद्ध थाना नारायणपुर में अपराध किया गया पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर/कुनकुरी : पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले प्रकरण का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना नारायणपुर क्षेत्र के एक ग्राम की 35 वर्षीय विवाहित महिला ने दिनांक 06 जुलाई 2023 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि माह फरवरी 2023 में वह अपने ग्राम में मकान बनवा रही थी, उसी दौरान 35 वर्षीय आरोपी अपने अन्य दो साथियों के साथ काम करने आया था। दिनांक 15 फरवरी 2023 के प्रातः 7:00 बजे से दोपहर के मध्य प्रार्थिया लकड़ी इत्यादि की व्यवस्था करने दूसरे मोहल्ले में गई थी। उसके अन्य दोनों बच्चे भी स्कूल गये थे, उसी दौरान आरोपी ने प्रार्थिया की 16 वर्षीय नाबालिग बालिका को झांसा देकर दुष्कर्म किया एवं उसके बाद कई बार दुष्कर्म किया। आरोपी ने दुष्कर्म करने की बात को किसी को बताने से मना किया था। प्रार्थिया को अपनी पुत्री के संबंध में संदेह होने पर चिकित्सक द्वारा परीक्षण कराने पर गर्भवती होना बताया गया। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना क्षेत्र के उक्त 35 वर्षीय आरोपी के विरूद्ध धारा 376(2)(एन) भा.द.वि. 4, 6 पॉक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया एवं आरोपी को चंद घंटे के भीतर दिनांक 07 जुलाई 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।  

इसी थाना क्षेत्र के दूसरे प्रकरण का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना नारायणपुर क्षेत्र के एक ग्राम की 35 वर्षीय विधवा महिला ने दिनांक 06 जुलाई 2023 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पति की मृत्यू वर्ष 2020 में हो चुकी है, उसके 05 बच्चे हैं। इसके पति की मृत्यू के बाद उसका देवर शादी करने का झांसा देकर दिनांक 26 सितंबर 2022 से कई बार दुष्कर्म किया है एवं उसके तरफ से 03 माह की बच्ची हुई है। प्रार्थिया द्वारा शादी करने हेतु कहने पर वह मना कर रहा है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना क्षेत्र के 32 वर्षीय आरोपी के विरूद्ध धारा 376(2)(एन) भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया एवं आरोपी को चंद घंटे के भीतर दिनांक 07 जुलाई 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

इन दोनों प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी में निरीक्षक जनक राम कुर्रे, हायक निरीक्षक भीमसेन टोप्पो, प्रधान आरक्षक बलथाजर तिग्गा, आरक्षक सुरेटोप्पो, आरक्षक जयप्रताप एक्का, हिला आरक्षक 96 अर्चना किरण तिग्गा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।      

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!