पत्नि के साथ घर के आंगन में बैठकर बात कर रहा था कि तीन लोग हथियार के साथ आये और करने लगे मारपीट, टांगी से भी हमला कर किया घायल, पुलिस ने तीन लोगो को लिया हिरासत में, थाना सन्ना क्षेत्रांतर्गत ग्राम कोपा की घटना

Advertisements
Advertisements

पुरानी रंजिश को लेकर अमर्यादित व्यवहार कर टांगी पासा एवं डंडा से ग्रामीण के उपर प्राणघातक हमला करने वाले 3 आरोपियों को चंद घंटे के भीतर पुलिस ने किया गिरफ्तार,

थाना सन्ना में आरोपीगणों के विरूद्ध धारा 294, 323, 307, 34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

सन्ना : दिनांक 6 जुलाई 2023 को प्रार्थी गोपाल राम चौहान उम्र 55 साल निवासी कोपा ने थाना सन्ना में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह उक्त दिनांक के दोपहर लगभग 2 बजे अपने घर के आंगन में पत्नी के साथ बैठा हुआ था, वहीं रोड के किनारे ग्राम के ही अन्य पुरूष एवं महिला भी बैठकर बातचीत कर रहे थे, उसी समय ग्राम कोपा के ही छोटू उर्फ मनेश्वर गिरी, देवनारायण गिरी उर्फ खिरल एवं कुलदीप चौहान एक साथ डंडा एवं टांगी पासा को अपने हाथ में पकड़कर अचानक पास आये और पुरानी रंजिश को लेकर गाली-गलौज कर, नेतागिरी करता है कहते हुये हाथ, मुक्का, चेहरा इत्यादि में मारपीट किये। कुलदीप चौहान के द्वारा टांगी पासा के धार तरफ से प्रार्थी के घुटना, जांघ एवं पासा से सिर के पीछे वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। ग्रामीणों के मद्द से प्रार्थी को ईलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर उक्त तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 294, 323, 307, 34 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना सन्ना द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये पतासाजी कर उक्त तीनों आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किये एवं उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त टांगी एवं लकड़ी इत्यादि को जप्त किया गया है। आरोपियों के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर प्रकरण के आरोपीगण 1- छोटू उर्फ मनेश्वर गिरी उम्र 25 साल, 2-देवनारायण गिरी उर्फ खिरल उर्म 22 साल एवं 3- कुलदीप चैहान उम्र 18 साल सभी निवासी कोपा थाना सन्ना को दिनांक 06.07.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक एन.एल. राठिया, प्रधान आरक्षक अमरनाथ पैंकरा, महिला प्रधान आरक्षक दामिनी टोप्पो, आरक्षक प्रवीण खलखो, आरक्षक बूटा सिंह, सैनिक शिवषंकर रवि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!