सड़क-सुरक्षा ज्ञान : वैदिक इंटरनेशनल स्कूल पटेलपाली में ट्रैफिक डीएसपी ने छात्र-छात्राओं को सिखाए ट्रैफिक सेंस….. यातायात नियम उल्लंघन पर मोटर व्हीकल एक्ट के संशोधित नवीन दंड एवं जुर्माना के प्रावधान से भी कराया गया अवगत.

Advertisements
Advertisements

स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ अध्यापकों को भी दिलायातायात नियमों का पालन करने की शपथ…..!

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के मार्गदर्शन में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने एवं दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु जागरूकता कार्यक्रम के क्रम में आज ट्रैफिक डीएसपी श्री सुशांतो बनर्जी द्वारा वैदिक इंटरनेशनल स्कूल पटेलपाली जाकर स्कूली छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकगण को सुरक्षित यातायात नियम की जानकारी दी गई। सौम्य, सरल और सहज स्वभाव के धनी श्री सुशांतो बनर्जी से स्कूल के शिक्षकगण पूर्व परिचित हैं, उनके आव्हान पर वे आज स्कूल पहूँचे, शिक्षकगण और छात्र-छात्राएं उन्हें अपने बीच पाकर गदगद हो गये।

श्री बनर्जी द्वारा उन्हें सुरक्षित एवं सुचारु यातायात के संदर्भ में दिए गए सभी निर्देश एवं यातायात की बारीकियों को बताया गया, छात्र-छात्राओं ने काफी उत्सुकता एवं धैर्यपूर्वक उन्हें सुना। कार्यक्रम में दुर्घटना घटित होने के कारकों से अवगत कराते हुए वीडियो क्लिप दिखाये गये, जिनके माध्यम से इनकी रोकथाम एवं उपायों को बताया गया, साथ ही यातायात संकेत चिन्ह, ट्रेफिक सिग्नल लाइट, सड़क के प्रकार एवं मार्किंग, लाइसेंस की पात्रता संबंधी जानकारी दिया गया और उन्हें यातायात नियमों का प्रचार प्रसार और लोगों में भी करने के लिए प्रेरित किया गया है।

ट्रै‍फिक डीएसपी द्वारा यातायात नियम उल्लंघन पर मोटर व्हीकल एक्ट के संशोधित नवीन दंड एवं जुर्माना के प्रावधान से भी अवगत कराते हुए नाबालिग द्वारा वाहन चालन न करने एवं अपने परिवार व परिचितों को यातायात नियम पालन करने व यातायात के प्रति जागरूक करने विनम्र अपील की गई। जागरूकता प्रशिक्षण के अंतिम चरण में सभी स्कूली बच्चों के साथ अध्यापकों को भी यातायात नियम का पालन करने शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में उपस्थित सभी बच्चों को यातायात विभाग द्वारा जारी किए गए यातायात निर्देशिका का वितरण किया गया एवं स्कूल प्रबंधन को पुस्तकालय/ वाचनालय में संधारित करने पृथक से यातायात निर्देशिका भी प्रदाय की गई। कार्यक्रम में ट्रैफिक थाने के हेड कांस्टेबल मुकेश चौहान एवं थाना स्टॉफ की उपस्थिति के साथ सहभागिता रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!