जशपुर कलेक्टर ने लाइवलीहुड कॉलेज पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Advertisements
Advertisements

विभिन्न कोर्स के प्रशिक्षु छात्राओं से प्रशिक्षण के संबंध में चर्चा किया, कठिन परिश्रम कर लक्ष्य प्राप्त करने किया हौसला अफजाई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने शहर में संचालित लाइवलीहुड कॉलेज का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया उन्होंने कॉलेज में विभिन्न कोर्स में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षु छात्राओं से प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली। प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्राएं कलेक्टर एवं सीईओ को अपने बीच पाकर बेहद खुश हुए। कलेक्टर ने छात्राओं से चर्चा किया एवं हौसला अफजाई करते हुए निरंतर कठिन परिश्रम करने हौसला अफजाई की। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा, प्राचार्य श्री अमरनाथ एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि लाइवलीहुड कॉलेज में वर्तमान में नवगुरुकुल संस्था द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग, मैनेजमेंट एजुकेशन, अकाउंट एंड फाइनेंस, स्पोकन इंग्लिश एवं पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के निशुल्क रोजगारमुखी 18 महीने का छात्राओं को परीक्षण दिया जा रहा है । वर्तमान में 77 छात्राएं निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्राओं को  प्रशिक्षण के साथ आवास एवं भोजन की व्यवस्था निशुल्क प्रदाय किया जा रहा है। सभी को लैपटॉप प्रदाय किए गए हैं। विशेषज्ञ प्रशिक्षकों के द्वारा ट्रेनिंग दिया जा रहा है।

लाईवलीहुड कॉलेज में प्रशिक्षु अभ्यर्थी विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार और स्वरोजगार प्राप्त करने का हुनर सीख रहे हैं। प्रशिक्षण उपरांत अभ्यर्थियों को स्वरोजगार स्थापित करने एवं विभिन्न शासकीय एवं निजी संस्थानों से जुड़कर रोजगार प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा।

कलेक्टर डॉ मित्तल ने हितग्राहियों से प्रशिक्षण संबंधी जानकारी ली साथ ही प्रशिक्षु विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता के कौशल प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान कलेक्टर ने विद्यार्थियों से रहने-खाने और पढ़ाई की सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। संस्थान में बिजली, पानी, इंटरनेट की सुविधा के लिए वाईफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जिससे सभी प्रशिक्षु विद्यार्थी स्वरोजगार में नियोजित हो सकेंगे। उन्होंने लाईवलीहुड परिसर एवं छात्रावास को साफ सफाई करने के भी आवश्यक निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!