विधिक जागरूकता अभियान : घरघोड़ा टीआई शरद चंद्रा ने छात्राओं को महिलाओं और बच्चों पर घटित होने वाले अपराधों की दी जानकारी और बताये अपराधों से बचाव के उपाए…..!

Advertisements
Advertisements

सड़क दुर्घटना से बचने यातायात नियमों का पालन करने कहा गया तथा पुलिस सहायता के लिए डॉयल 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 और पुलिस के जरूरी नंबर से भी कराया गया अवगत

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के निर्देशन पर थाना, चौकी प्रभारीगण ग्रामीण एवं शहरी थाना क्षेत्रों में स्कूल-कॉलेज, छात्रावास पहुंच कर महिलाओं और बच्चों को अपराधों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। आज 13 जुलाई को थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक शरद चन्द्रा अपने थाने के स्टाफ के साथ कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला घरघोड़ा पहुंचे, जहां उनके द्वारा उपस्थित छात्राओं को महिलाओं और बच्चों पर घटित होने वाले अपराध, साइबर क्राइम के संबंध में जानकारी देकर शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुये यातायात नियमों का पालन करने प्रेरित किया गया।

थाना प्रभारी ने छात्राओं को ‘गुड टच-बेड टच’ के बारे में बताया और बोले कि स्कूल या कहीं आते-जाते कोई छेड़-छाड़ करता है तो परिजनों व पुलिस को बिना किसी की डर के सूचना दें। थाना प्रभारी ने मोबाइल व सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाले अपराधों के संबंध में जानकारी देकर फेसबुक, इंस्टाग्राम में अनजान व्यक्तियों के फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने से बचने को कहा गया और मोबाइल के उपयोग में विशेष सावधानी बरतने की हिदायत दी गई। थाना प्रभारी ने छात्राओं और उपस्थित शिक्षकगण को सड़क दुर्घटना से बचने यातायात नियमों का पालन करने कहा गया तथा पुलिस सहायता के लिए डॉयल 112, चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 और पुलिस के जरूरी नंबर से भी अवगत कराया गया और जरूरत पडऩे पर तुरंत सूचना देने कहा गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!