थाना प्रभारी बागबहार की सक्रियता से 12 साल बाद अपने परिवार से मिला राजेश तिर्की, पुलिस ने दिखाई संवेदनशीलता.

Advertisements
Advertisements

राजेश तिर्की को ढूंढने में एसडीओपी पत्थलगांव एवं थाना प्रभारी बागबहार की रही महत्वपूर्ण भूमिका,

गुम व्यक्ति को ढूंढने में नागपुर पुलिस एवं मेंटल हॉस्पिटल नागपुर के डॉक्टरों का रहा विशेष सहयोग,

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 11 जुलाई 2023 को प्रार्थिया मुक्ति तिर्की उम्र 65 साल निवासी चिकनीपानी थाना बागबहार अपनी 11 वर्षीय पोती के साथ थाना बागबहार आई। प्रार्थिया के पति की पूर्व में मृत्यू हो चुकी है, दोनों एक साथ रहते हैं। प्रार्थिया ग्राम सरपंच से आवेदन लिखवा कर थाना प्रभारी बागबहार उपनिरीक्षक बंशनारायण शर्मा के पास पेश की, जिसमें उसके पुत्र राजेश तिर्की उम्र 41 साल के रायपुर जेल से छुड़ाने का उल्लेख किया है। ग्राम में पूर्व से चर्चा चल रही थी कि उसका पुत्र रायपुर जेल में है। प्रार्थिया रायपुर नहीं जा सकती, इसलिये थाना प्रभारी के पास पुत्र को लाने हेतु गुजारिश की।

प्रार्थिया की स्थिति को देखकर थाना प्रभारी बागबहार उपनिरीक्षक बंश नारायण शर्मा ने वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराया। पुलिस उप महानिरीक्षक सह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री डी.रविशंकर (भा.पु.से.) एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री उमेश कुमार कश्यप के दिशा-निर्देश एवं मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक बंशनारायण शर्मा ने व्यक्तिगत रूचि  लेकर ग्राम के एक ग्रामीण से फोन नंबर का पता किया, तब पता चला कि वह फोन नागपुर (महाराष्ट्र) से आया था। उपनिरीक्षक बंशनारायण शर्मा द्वारा रायपुर के कंट्रोल रूम में संपर्क कर उनसे नागपुर के अलग-अलग थानों का नंबर लेकर उनसे संपर्क किया जा रहा था, उसी दौरान थाना कलमना मार्केट में पदस्थ प्रधान आरक्षक नरेश रेवतकर ने उन्हें जानकारी दिया कि हम लोगों को दिनांक 26 जून 2023 को एक अज्ञात व्यक्ति घायल, चोटिल अवस्था में मिला था, जिसे हॉस्पिटल में एडमिट कराये थे। उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं होने के उपरांत न्यायालय के आदेश से मेंटल हॉस्पिटल नागपुर में भर्ती कराये हैं। उक्त व्यक्ति केवल अपना नाम, गांव का नाम एवं सरपंच का नाम जानता है। उपनिरीक्षक बंशनारायण शर्मा द्वारा मेंटल हॉस्पिटल नागपुर के डॉक्टर कोर्डे एवं डॉक्टर औचट से फोन से संपर्क किया गया एवं गुमशुदा व्यक्ति की पहचान होने पर उपनिरीक्षक बंशनारायण शर्मा द्वारा आवेदिका के 02 रिश्तेदारों को संपूर्ण जानकारी देकर उन्हें भेजकर राजेश तिर्की को नागपुर से वापस चिकनीपानी लाया गया।

राजेश तिर्की वर्ष 2011 में भरा-पूरा परिवार छोड़कर गोवा स्थित एक बिस्किट फैक्ट्री में काम करने गया था, इसी बीच राजेश तिर्की ने अपनी पत्नी को भी गोवा में काम करने हेतु बुला लिया था। इसी दौरान उसकी पत्नी की गोवा में मृत्यू हो गई एवं राजेश तिर्की भी रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था, जो अब वापस घर आ गया है एवं अपनी मां एवं बेटी के साथ है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!