रंजिशवश घर में प्रवेश कर अमर्यादित व्यवहार कर तलवार से हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने चंद घंटे के भीतर किया गिरफ्तार, आरोपी से घटना में प्रयुक्त तलवार जप्त, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

 आरोपी के विरुद्ध थाना सन्ना में धारा 452, 394, 506, 323 भा.द.वि. 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

जशपुर : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 21 जुलाई 2023 को प्रार्थी कलीमुल्लाह सिद्दीकी उम्र 38 साल निवासी कवई ने थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उक्त दिनांक के प्रातः में वह अपने परिवार के साथ घर में था, उसी दौरान प्रातः लगभग 8:00 बजे ग्राम कवई का पवन सिंह इसके घर आकर जान से मारने की धमकी देकर अमर्यादित व्यवहार किया एवं मना करने पर नहीं माना और प्रार्थी को दौड़ाते हुये प्रार्थी के घर के अंदर जबरदस्ती प्रवेश कर जान से मारने की नियत से अपने साथ लाये तलवार से डरा रहा था। प्रार्थी किसी तरह वहां से भाग कर दूसरे कमरे में छिपा था, उसी समय प्रार्थी की माँ जाहीदा खातून बीच-बचाव करने आई तो उनके हाथ के गदेली में तलवार से वार कर दिया एवं खून निकलने लगा। आरोपी ने प्रार्थी के बायें पैर में घुटना के पास भी तलवार से मारा है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध उक्त धारा सदर का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना और पतासाजी के दौरान मुखबीर की सूचना पर कार्यवाही करते हुये प्रकरण के आरोपी पवन सिंह को अभिरक्षा में लेकर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त तलवार को जप्त किया गया। पूछताछ में आरोपी ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। आरोपी के विरूद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाये जाने पर आरोपी पवन सिंह उम्र 31 साल निवासी कवई को दिनांक 22 जुलाई 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक एन.एल. राठिया, सहायक निरीक्षक कमल सिंह राठिया, प्रधान आरक्षक 279 अमरनाथ पैंकरा, आरक्षक 574 सुरेश राम का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!