शा.उ.मा.वि.बर्रा में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम : हायर सेकेण्डरी के छात्र-छात्राओं को लोकतंत्र में मतदान की महता के बारे में दी गयी जानकारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

मतदाता जागरूकता (स्वीप)कार्यक्रम अंतर्गत आज विधानसभा क्षेत्र खरसिया के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बर्रा में आज मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित किया गया। जिसमें हायर सेकेंडरी बर्रा के सभी अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने अपनी भागीदारी निभाई।

विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार साहू ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में हायर सेकेंडरी के छात्र-छात्राओं सहित नवीन मतदाताओं को लोकतंत्र में मतदान के महत्व विषय पर चर्चा किए। हायर सेकेंडरी के विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ कुछ जिज्ञासा के प्रश्न भी इस मंच पर साझा किये, जिनके उत्तर पाकर छात्र संतुष्ट हुए। इस दौरान विकासखंड स्तरीय मध्यान्ह भोजन के नोडल अधिकारी श्री गुलाब सिंह कंवर ने स्व.रचित कविता के माध्यम से मतदाता जागरूकता संबंधी संदेश दिए। स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी श्री साहू ने नए मतदाताओं के चिन्ह अंकन एवं सुगम मतदान पर विस्तृत चर्चा कर अपने विचार रखे। सभी बूथ लेवल ऑफिसर को उन्होंने एक भी नए मतदाता पंजीयन से ना छूटे इस हेतु विशेष ध्यान से नए मतदाताओं का चिन्ह अंकन एवं पंजीयन करने की बात कही। साथ ही उन्होंने एक जागरूक मतदाता की तरह मतदान की प्रक्रिया में प्रत्येक मतदाता को भाग लेने को कहा। मजबूत लोकतंत्र के निर्माण के लिए शत-प्रतिशत मतदाताओं को मतदान करने की अपील किये। अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को घर में जाकर अपने पालकों एवं घर के सदस्यों से मतदाता जागरूकता के संबंध में आयोजित इस कार्यक्रम के संबंध में चर्चा करने की बात कही। इस मौके पर शिक्षिका सोनम साव सहित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बर्रा के अन्य स्टॉफ उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!