हितग्राही कार्ड के माध्यम से कांग्रेस पार्टी का 56 लाख घरों तक पहुंचने का लक्ष्य : यूथ कांग्रेस ने कुनकुरी नगर में विधानसभा अध्यक्ष रूफी खान के नेतृत्व में शुरू किया अभियान

Advertisements
Advertisements

छत्तीसगढ़ कांग्रेस 2 करोड़ वोटर्स तक ले कर जाएगी हितग्राही अभियान, सबको सरकारी योजनाओं से जोड़ने का लक्ष्य

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

कुनकुरी : नगर पंचायत कुनकुरी  के वार्ड क्रमांक 6 में विधानसभा कुनकुरी के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रूफी खान ने हितग्राही अभियान की शुरुआत की। छत्तीसगढ़ विकास मॉडल को हर एक व्यक्ति तक ले जाने के लिए हितग्राही कार्ड अभियान चालू किया हैं। प्रदेश में एक भी व्यक्ति अगर सरकारी योजना का हितग्राही नहीं बन पाया तो उनको जोड़ने का अभियान है हितग्राही कार्ड अभियान। 9090029090 रजिस्ट्रेशन नंबर लॉन्च करके लोगों तक डिजिटली भी पहुंच रही है सरकार। इस बार का चुनाव कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे पर, अपनी सरकार के कामकाज पर लड़ने जा रही है। हितग्राही कार्ड कैंपेन कांग्रेस पार्टी के डोर टू डोर भेंट मुलाकात का शुभारंभ है। इस अभियान के शुभारम्भ में युवा कांग्रेस के समस्त साथी मौजूद थे।

हितग्राही कार्ड के जरिए कांग्रेस ने 56 लाख घरों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा

कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत कुनकुरी अन्तर्गत युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष रूफी खाना ने हितग्राही अभियान की शुरुआत की। छत्तीसगढ़ विकास मॉडल को हर एक व्यक्ति तक ले जाने के लिए हितग्राही कार्ड अभियान शुरू किया है। रूफी खान ने कहा कि हितग्राही अभियान प्रदेश में एक भी व्यक्ति अगर सरकारी योजना का हितग्राही नहीं बन पाया तो उनको जोड़ने का अभियान है।

रमन सरकार का 15 वर्ष का कार्यकाल अनेक घोटालों के लिए जाना जाता है, वहीं भूपेश सरकार अपनी हितकारी योजनाओं के लिए। इस बार का चुनाव कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दे पर, अपनी सरकार के कामकाज पर लड़ने जा रही है। हितग्राही कार्ड कैंपेन कांग्रेस पार्टी के डोर टू डोर भेंट मुलाकात का शुभारंभ है। कांग्रेसियों ने हितग्राही कार्ड भूपेश है तो भरोसा है लांच किया है। वहीं एक ऐसा एप भी लांच किया गया जिससे रजिस्ट्रेशन के बाद कोई भी हितग्राही सरकारी योजना का लाभ उठा सकेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष रूफी खान में आगे बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार हितग्राही कार्ड भूपेश है तो भरोसा है लांच किया गया। हमारी सरकार किसान, शिक्षा,युवा, महिला, आदिवासी, स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्र में लोगों के लिए काम कर रही है। आज किसान ऋण माफी, प्रति क्विंटल धान में बढ़ोत्तरी, बिजली बिल हाफ योजना से खुश हैं। 25 सौ रुपए बेरोजगारी भत्ता भी हमारी सरकार दे रही है। घोषणा पत्र की आड़ में भाजपा के लोग कांग्रेस सरकार को केवल बदनाम कर रहे हैं। इससे पहले की भाजपा सरकार अपनी घोषणाओं को पूरा नहीं किया इसलिए जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया। केंद्र में मोदी सरकार आज मंहगाई पर चुप हैं। लोगों की जेब से पैसा निकालने का काम मोदी कर रहे हैं। जबकि भूपेश सरकार किसानों की जेब मे पैसा डालने का काम कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के जन जन का जीवन बेहतर बनाने के लिए संकल्पित है। कांग्रेस सरकार सभी घोषणा को पूरा कर चुके हैं।

गोबर खरीदी योजना से छत्तीसगढ़ का मान बढ़ा है। कांग्रेस सरकार ने कर्ज माफ कर किसानों को बहुत बड़े आर्थिक समस्या से बचाया। नरुवा, गरुवा, घुरवा, बाड़ी योजना से छग का पूरे विश्व में मान बढ़ाया। गोबर खरीदकर किसानों ने बहुत पैसा कमाया। साथ ही मवेशी को पालने में लोगों की रुचि बढ़ी। उन्होंने कहा कि सरकार गोधन न्याय योजना के जरिए ग्रामीणों को पशुपालकों से 2 रुपए प्रति किलो गोबर और 4 रुपए प्रति लीटर गौमूत्र खरीद रही है। प्रदेश सरकार आने वाले चुनाव में यूथ कांग्रेस के युवाओं को योगदान देने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने जा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!