लोयोला विद्यालय कुनकुरी में किया गया सेमिनार का आयोजन: नवगुरुकुल द्वारा कोडिंग एवं प्रोग्रामिंग सहित 5 कोर्स के संबंध में युवतियों को दी गई जानकारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन एवं नवगुरुकुल संस्था द्वारा जिले की युवतियों, महिलाओं को कोडिंग एवं प्रोग्रामिंग सहित 5 कोर्स के क्षेत्र में बेहतर करियर बनाने एक सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। इसी क्रम में कुनकुरी स्थित लोयोला विद्यालय में सेमिनार का आयोजन किया गया। आयोजित सेमिनार में कुनकुरी एएसडीएम श्रीमती श्यामा पटेल, तहसीलदार मुखदेव के साथ प्राचार्य सहित शिक्षकगण सम्मिलित हुई।

इस दौरान एसडीएम श्रीमती श्यामा पटेल ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन की पहल पर युवतियों, महिलाओं को यह सुनहरा मौका मिला है। यहाँ संचालित सभी कोर्स में आप सभी अपना बेहतर भविष्य बना सकते हैं। कड़ी मेहनत और लगत से आप लक्ष्य की प्राप्ति करें। और इस अवसर का लाभ लें आपसभी को मेरी शुभकामनाएँ। सेमिनार में शामिल होने वाली सभी छात्राओं को कोडिंग एवं प्रोग्रामिंग सहित लाईवलीहुड कॉलेज में संचालित सभी 5 कोर्स के संबंध में जानकारियां दी गई इसके साथ ही प्रवेश परीक्षा भी आयोजित की गई। जिसमें 250 से अधिक छात्राएं शामिल हुई।

संचालित कोर्स के अंतर्गत कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग, एजुकेशन, अकाउंट एंड फाइनेंस, मैनेजमेंट के साथ-साथ  प्रशिक्षणार्थियों को इंग्लिश कम्युनिकेशन, लीडरशिप सिखाई जा रही हैं। जशपुर स्थित लाईवलीहुड कॉलेज में 18 महीने का उपरोक्त निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। वर्तमान में यहाँ संचालित सभी कोर्स में 80 से अधिक छात्राएं  प्रशिक्षण ले रहीं हैं। वहीं बाकि रिक्त सीटों के लिए जिले के सभी ब्लॉक में सेमिनार का आयोजन किया जा रहा हैं। 

कुनकुरी के अलावा आगामी दिनों में दुलदुला, फरसाबहार सहित अन्य ब्लॉक में भी इसका आयोजन किया जाना है। अभी वर्तमान में यहाँ सभी कोर्स के 150 सीटों में 80 से अधिक छात्राएं प्रशिक्षण ले रहीं हैं। वहीं बाकि रिक्त सीटों के लिए जिले के सभी ब्लॉक में सेमिनार का आयोजन किया जा रहा हैं। आयोजित होने वाले प्रवेश परीक्षा और सेमिनार में इच्छुक छात्राएं  भाग ले सकती है। इन प्रवेश परीक्षाओं में चयनित अभ्यर्थी कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग, एजुकेशन, अकाउंट एंड फाइनेंस, मेनेजमेंट’ का निःशुल्क प्राप्त करेंगी। जिससे इन सभी क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकेंगी और भविष्य में उन्हें अमेज़न, नेटवेस्ट, एप्स्क्रिप, मैक्युरी, एक्सेंचर जैसी मल्टीनेशनल कंपनियों में कार्य करने का अवसर मिल सकेगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!