जशपुर कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक : विभिन्न विभागों के निर्माणाधीन कार्यों को समय में पूर्ण करने निर्माण विभाग को निर्देश दिए

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में पीडब्ल्यूडी, आरईएस, पीएमजीएसवाई सहित अन्य निर्माण विभाग से विभिन्न विभागों में निर्माण किए जा रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने स्वीकृत निर्माण कार्य को समयावधि में पूर्ण करने निर्देशित किया। कलेक्टर ने सांसद निधि, विधायक निधि के स्वीकृत हुए कार्यों की जानकारी ली तथा डीपीएसओ को स्वीकृत हुए कार्यों प्रक्रिया समय में पूर्ण करने निर्देशित किया।

कलेक्टर डॉ मित्तल ने आगामी विधानसभा चुनाव के तैयारियों की जानकारी ली तथा सभी नोडल अधिकारी, सेक्टर अधिकारी को निर्वाचन संबंधित प्रत्येक कार्य को गंभीरता से करने निर्देश दिए। उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए सभी अधिकारियों को समन्वय कर सूचना तंत्र मजबूत निर्देशित किया तथा पंचायत स्तर के अधिकारियों एवं अन्य विभाग के अधिकारियों को तत्काल सूचना देने कहा।गोधन न्याय योजना की समीक्षा की तथा शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के गौठानों में गोबर खरीदी, निर्मित जैविक खाद, टाका भराव, विक्रय हुए खाद की गौठानवार जानकारी लेते हुए सभी गौठानों में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने वर्मी कंपोस्ट की विक्रय शत प्रतिशत करने निर्देशित किया।

कलेक्टर ने सभी विभाग की लंबित प्रकरणों की विभाग वार जानकारी ली एवं समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग अंतर्गत संचालित शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियानुवान करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूलों में भर्ती प्रक्रिया समय पर पूर्ण करने निर्देशित किया। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को लंबे समय से अनुपस्थित कर्मचारियों की सूची उपलब्ध कराने कहा। स्कूल भवन एवं आश्रम छात्रावास को रिपेयरिंग करने कहा और एकल शिक्षक तथा शिक्षक विहीन स्कूलों की सूची उपलब्ध कराने कहा।उन्होंने नगर पालिका क्षेत्र में संचालित मुख्यमंत्री मितान योजना की जानकारी ली तथा लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए वार्ड वार शिविर लगाकर जाति ,निवास, आय एवं अन्य समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर हो एवं जरूरतमंद लोगों को ब्लड समय पर उपलब्ध हो सके इसके लिए सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को ब्लड बैंक सेंटर जाकर ब्लड डोनेट करने निर्देशित किया। उन्होंने जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र जिनका नही बना है स्कूलों से जानकारी लेकर शत प्रतिशत बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने अग्रणी बैंक प्रबंधक को बैंक से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए जनपद स्तर पर सभी बैंकर्स की बैठक लेकर समस्याओं का निराकरण करने निर्देशित किया जिससे हितग्राहियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने मत्स्य विभाग, जल संसाधन विभाग एवं संबंधित विभाग को डबरी, तालाब,कुआं आदि की सूची उपलब्ध कराने कहा जिससे जियो टैग के माध्यम से मैप किया जा सके। सप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में जिला पंचायत सीईओ संबित मिश्रा, कलेक्टर आईएल ठाकुर, सभी एसडीएम एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!