संभाग आयुक्त डॉ.संजय अलंग ने मेडिकल कालेज प्रबंधन की ली बैठक, मेडिकल कॉलेज भवन में शिफ्टिंग और संसाधनों की समीक्षा की

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायगढ़, संभाग आयुक्त डॉ.संजय अलंग मेडिकल कालेज रायगढ़ में बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मेडिकल कालेज के व्यवस्थापन के लिए उसकी संसाधनों पर कालेज के डीन एवं अस्पताल अधीक्षक से चर्चा की। इस मौके पर कलेक्टर श्री भीम सिंह, निगम आयुक्त श्री एस.जयवर्धन, जिला पंचायत सीईओ डॉ.रवि मित्तल भी उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान कालेज के डीन डॉ.पी.लूका ने संभाग आयुक्त को मेडिकल कालेज के विभिन्न कार्यो एवं आगामी संचालन के लिए आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था पर ध्यानाकर्षण करवाया। जिस पर संभाग आयुक्त डॉ.अलंग ने सभी आवश्यक कार्यो को प्राथमिकता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। संभाग आयुक्त ने स्पष्ट किया कि मेडिकल कालेज के लिए निर्धारित नाम्र्स है। सभी उपकरणों की खरीदी की जाए, साथ ही उसकी उपयोगिता भी तय की जाए। प्रत्येक उपकरण के संचालन के लिए मैन पावर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही मेडिकल कालेज की शिफ्ंिटग और मेडिकल कालेज के निर्माण की कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान मेडिकल कालेज शिफ्टिंग में विलंब के मद्देनजर मॉडुलर ओटी की जगह नार्मल ओटी में संचालन करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंनेे सभी कार्यों की मॉनिटरिंग कर जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीन डॉ.पी.लूका ने संभाग आयुक्त को केजीएच में किए गए कार्यो से भी अगवत कराया तथा मेडिकल कालेज के बेहतर संचालन के लिए विभिन्न रिक्त पदों की भर्ती की जानकारी दी। जिस पर संभाग आयुक्त ने आवश्यक मैन पावर वाले रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरने के लिए मांग बनाने को कहा है।

संभाग आयुक्त डॉ.अलंग ने अंडर यूटीलिटी वाले उपकरणों को चिन्हांकित करने के निर्देश दिए। मेडिकल कालेज डीन डॉ.पी.लूका ने बताया कि कोविड के तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए आईसीयू, आइसोलेशन को केजीएच एवं लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने एमआरआई मशीन का प्रस्ताव भेजने को कहा। इस दौरान उन्होंने वर्तमान में मेडिकल कालेज में मेस संचालन की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने डीन को निर्देश दिया कि मेस के लिए सफाई कर्मी, रसोईया, चपरासी आदि पर्याप्त संख्या में उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके आलवा उन्होंने कहा कि सेनेटरी वेडिंग मशीन एक सप्ताह में लगाया जाए। इस दौरान उन्होंने स्त्री रोग विभाग के संचालन की जानकारी ली। संभाग आयुक्त डॉ.अलंग ने अस्पताल में अग्निशमन के लिए किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की तथा तय नॉम्र्स के अनुसार कार्य करने कार्यपालन अभियंता पीडब्लूडी को निर्देशित किया।  

संभाग आयुक्त डॉ.अलंग ने आगामी दिनों बायोमैट्रिक के आधार पर वेतन बनाने के निर्देश दिए। मेडिकल कालेज डीन डॉ.पी.लूका ने अस्पताल के सुचारू संचालन के लिए टेक्निकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने की बात रखी। जिस पर संभाग आयुक्त ने प्राथमिकता के आधार पर पदों को भरने के निर्देश दिए। इस दौरान आयुष्मान कार्ड के उपयोग को प्रोत्साहित करने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केशरी, अस्पताल अधीक्षक डॉॅ.मनोज मिंज सहित स्वास्थ्य विभाग एवं मेडिकल कालेज के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!