जशपुर पुलिस ने पुराने मामले का पर्दाफाश किया, चार महीने बाद बेंगलुरु से हत्या के प्रयास के आरोपी को दबोचा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 30 अगस्त/ बगीचा थाना क्षेत्र की एक 65 वर्षीय महिला ने दिनांक 17.04.2024 को थाना बगीचा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह दिनांक 16.04.2024 की शाम लगभग 05 बजे अपने घर के बाहर भिटका (बैठने की एक जगह) में बैठी थी, उसी समय उसे प्रताप खलखो द्वारा किसी बात को लेकर तुम्हारे परिवार को देख लूंगा कहकर अश्लील धमकी देकर वहां से चला गया। कुछ देर बाद प्रताप खलखो अपने मोटर सायकल क्र. CG 14 MM 7418 से पुनः प्रार्थिया के पास आया और पास में बैठा उसके पुत्र के पास रोका और उसे अभी तुमको मारूंगा कहकर मोटर सायकल से नीचे उतरकर हाथ, मुक्का से पेट, सीना में मारते हुये गला को दबाकर जमीन में पटक दिया एवं पेट को जोर-जोर से लात से मारने लगा, उसी दौरान प्रार्थिया की पुत्री भी वहां आ गई एवं बीच-बचाव करने पर प्रताप खलखो वहां से मोटर सायकल से भाग गया। पीड़ित को ईलाज हेतु अंबिकापुर ले गये, डॉक्टर द्वारा रिपोर्ट में समय पर ईलाज नहीं कराने से मृत्यू होने की पूर्ण संभावना लेख किया गया है। प्रार्थिया की उक्त रिपोर्ट पर मामले में धारा 307 भा.द.वि. जोड़ी जाकर विवेचना में लिया गया। प्रकरण का आरोपी फरार था, जिसकी लगातार पतासाजी की जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा पुराने प्रकरण के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु विशेष पुलिस टीम को लगाया गया था, जिसमें टेक्नीकल एक्सपर्ट टीम भी शामिल थी। इसी दौरान टेक्नीकल एक्सपर्ट एवं लोकल मुखबीर से आरोपी के बेंगलुरू में रहने की सूचना मिलने पर टीम द्वारा बेंगलुरू जाकर कुछ दिनों तक प्रताप खलखो की पतासाजी करने पर मिलने पर वहां से पकड़कर जशपुर लाया गया, पूछताछ में आरोपी ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त किया गया। आरोपी प्रताप खलखो उम्र 28 साल निवासी महादेवडांड़ थाना बगीचा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 29.08.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। आरोपी के विरूद्ध थाना बगीचा में धारा 294, 506, 323, 307 भा.द.वि. का अपराध दर्ज।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही, आरोपी की पतासाजी एवं मोटर सायकल जप्ती कार्यवाही में थाना प्रभारी बगीचा निरीक्षक अमित तिवारी, स.उ.नि. भुनेष्वर भगत, आर. सुनील एवं सायबर सेल टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!