जशपुर जिले के सभी सेजेस में जश प्रण मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजित, 16 प्रकार के मानव श्रृंखला बनाकर दिया गया मतदान करने का संदेश

Advertisements
Advertisements

बारह हजार से अधिक विद्यार्थियों और शिक्षकों ने लिया संकल्प

समदर्शी न्यू़ ब्यूरो, जशपुर

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल के निर्देशन में तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संबित मिश्रा के मार्गदर्शन में आज जिले के समस्त 16 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालयों मे मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। शनिवार के दिन सभी सेजेस विद्यालयों में क्रिया कलाप गतिविधियों का आयोजन किया जाता है।

उसी के तारतम्य में विद्यालय के बच्चों ने रंग-बिरंगे हाउस यूनिफॉर्म में विधान सभा निर्वाचन से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण शब्दों जैसे डेमोक्रेसी, इलेक्शन, ई. व्ही. एम. , व्होट , फ्रीडम, वोटर लिस्ट आदि का मानव श्रृंखला बनाया गया। मानव श्रृंखला बनाने में बच्चे पूरे उत्साह एवं उमंग से शामिल होकर नए मतदाता और भविष्य के मतदाता के रूप में अपनी सक्रियता का परिचय दिया।

सभी विद्यालयों के सभी शिक्षक भी इस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर अपनी सहभागिता दी। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्यों द्वारा विद्यालय के समस्त शिक्षको तथा विद्यार्थियों को मतदाता सूची को शुद्ध एवं त्रुटिरहित बनाने तथा मतदान करने और दूसरों को भी मतदान कराने हेतु प्रेरित करने का संकल्प दिलाया गया।

स्वीप नोडल अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के सभी 16 सेजेस विद्यालयों में 12 हजार से अधिक विद्यार्थियों और शिक्षकों ने मतदान करने और लोगों को मतदान कराने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!