आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारी के संबंध में नोडल अधिकारियों की जशपुर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक हुई आयोजित

Advertisements
Advertisements

नये मतदाताओं का नाम जोड़ने की तिथि में 11 सितम्बर तक की गई वृद्धि

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आगामी विधानसभा निर्वाचन तैयारी के संबंध निर्वाचन नोडल अफसरों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के सुचारु रुप से संपादन हेतु निर्वाचन संबंधी कार्य को सर्व प्रथम प्राथमिकता देते हुए निर्धारित समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान मतदाता सूची में शत प्रतिशत नाम जोड़ने पर जोर दिया गया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी आर. पी. चौहान ने सभी नोडल अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों को समय पर पूर्ण करने कहा। उन्होंने इस दौरान अर्हता तिथि 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए फॉर्म-6 के माध्यम से आवेदन कराने के संबंध में जानकारी दी। साथ ही आधार से मतदाता पहचान पत्र जोड़ने के लिए फॉर्म-6बी, मृत या स्थाई रूप से स्थानांतरित मतदाताओं का नाम हटाने के लिए फॉर्म-7 एवं संशोधन या स्थानांतरण एवं प्रतिस्थापन ईपिक प्राप्त करने के लिए फॉर्म-8 भरे जाने के संबंध में विस्तार से बताया। उन्होंने नये मतदाताओं का नाम जोड़ने की तिथि 02 अगस्त से 11 सितम्बर तक वृद्धि की गई है के संबंध में जानकारी देते हुए अधिकारियों को सभी नये युवाओं को मतदाता सूची में शत् प्रतिशत जोड़ने हेतु सनिश्चित करने के लिए कहा।

बैठक में पावर मैनेजमेंट, ट्रेनिंग मैनेजमेंट, मैटेरियल मैनेजमेंट, ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट, कंप्यूटराइजेशन साइबर सिक्योरिटी एंड आईटी, स्वीट प्लान, कानून व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, ईवीएम मैनेजमेंट, एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग, बैलट पेपर, पोस्टल बैलट, एमसी एमसी, पैड न्यूज़, कम्युनिकेशन प्लान जैसे विषयों पर समीक्षा की तथा निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन का अध्ययन कर तैयारी करने के निर्देश दिए।

जिले के मतदान केन्द्रों के एएमएफ की अद्यतन जानकारी, विगत निर्वाचनों में कम मतदान प्रतिशत वालेमतदान केन्द्रों की जांच, क्रिटीकल मतदान केन्द्रों व वनरेब्ल मैपिंग की जानकारी, मतदाता सूची कीसुपर चेकिंग, टीआईपी की जानकारी, वेबकास्टिंग हेतु मतदान केन्द्रों की जानकारी, बी.एल.ओ. प्लान की जानकारी अविलंब अपडेट करने तथा जानकारी तैयार कर जिला निर्वाचन कार्यालय जशपुर को समय-सीमा में कार्य पूर्ण कर अवगत कराने के निर्देश दिये गये। बैठक में सर्व एसडीएम एवं सर्व नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!