देर रात सीमावर्ती लोदाम चेक पोस्ट निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर-एसपी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर विगत देर रात्रि जिले के सीमावर्ती लोदाम चेक पोस्ट निरीक्षण में पहुंचे। उन्होंने सीमा पर बने लोदाम चेक पोस्ट का जायजा लिया। इस दौरान आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच भी उन्होंने अपने सामने कराई। उन्होंने बॉर्डर के चेक पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों को गुजरने वाले हर गाड़ी की मुस्तैदी से जांच करने और अवैध और संदिग्ध परिवहन पर तत्काल कार्यवाही करने के साथ अपने उच्च अधिकारियों को सूचित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने कहा कि चुनाव नजदीक है ऐसे में शराब तथा अन्य संदिग्ध सामग्रियों के अवैध परिवहन के मामले सामने आते हैं। इन सभी पर बारीकी से नजर रखने और उन पर कार्यवाही बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर निगरानी के लिए पुलिस के साथ परिवहन, आबकारी  विभागों की टीमों को संयुक्त रूप से समन्वय के साथ काम करना है। उन्होंने लगातार पूरी सघनता से जांच जारी रखने के निर्देश दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री डी रविशंकर ने निर्देश देते हुए कहा कि गुजरने वाले वाहनों की अच्छे से जांच की जाए। जहां भी मामला संदिग्ध लगे तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। कानून व्यवस्था के लिहाज से जांच नियमित रूप से जारी रहे। इसमें कहीं कोई कोताही न हो।

गौरतलब है कि आगामी निर्वाचन की तैयारियों के मद्देनजर कानून व्यवस्था को लेकर लगातार जिले के उच्च अधिकारी समीक्षा कर रहे हैं। इसी सिलसिले में पिछले दिनों उच्च स्तरीय अंतर्राज्यीय बैठक भी आयोजित की गई थी। जिसमें जशपुर जिले के सीमावर्ती झारखंड के गुमला, सिमडेगा, उड़ीसा के सुंदरगढ़ के कलेक्टर व एसपी ने बैठक कर निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए सीमा पर कड़ी निगरानी और सूचनाओं के आदान प्रदान को लेकर समन्वित कार्ययोजना के साथ काम करने की रूपरेखा तैयार की गई थी। जिस पर कार्य की जा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!