विशाल शौर्य जागरण यात्रा में भगवामय हुआ जशपुर, जय श्री राम के नारे से गूँजा शहर

Advertisements
Advertisements

भारत माता के मान सम्मान के लिए हिन्दु एक जुट हों – आचार्य राकेश

हिंदूओं को विभाजित करने के षड़यंत्र को रोकना है – चंद्रशेखर वर्मा

हिंदूओं को पूर्वजों की शौर्य गाथा बता कर जागृत करना है जरूरी – विजय आदित्य सिंह जूदेव

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के तत्वाधान में मंगलवार को विशाल शौर्य जागरण यात्रा का आयोजन किया गया। यात्रा में शामिल होने के लिए जिले भर से हजारों की संख्या में हिंदू समाज के लोग पहुंचे थे। यात्रा को देखते हुए,पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की थी।

शौर्य यात्रा में शामिल होने के लिए शहर के महाराजा चौक में सुबह से लोगों का जमावड़ा होने लगा था। दोपहर लगभग 2 बजे आचार्य राकेश महाराज और विश्व हिंदू परिषद के प्रांत कार्याध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा और विजय आदित्य सिंह जूदेव के नेतृत्व में महाराजा चौक से रवाना हुआ।

रैली महाराजा चौक से जय स्तंभ चौक,बाला साहेब देशपांडे बाल उद्यान,पुरानी टोली हो कर,बलराम सोनी मंच,बस स्टेण्ड होते हुए,वापस महाराजा चौक पहुंच कर,सभा में तब्दील हो गई।

आम सभा को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर वर्मा ने कहा कि हिंदू जागरण के लिए यह यात्रा पूरे छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य हिंदूओं को विशेषकर,युवा पीढ़ी को पूर्वजों द्वारा किये गए महान कार्यो से परिचित कराना है। ताकि,वे स्वयं के हिंदू होने और पूर्वजों द्वारा किये गए महान कार्य,त्याग और बलिदान पर स्वयं को गौरान्वित महसूस कर सके। उन्होनें कहा कि इस समय पूरे देश में हिंदू समाज पर चौतरफा आक्रमण किया जा रहा है। सनातन विरोधी आंदोलन खड़े किये जा रहे हैं,हिंदूओं को विभाजित करने का षड़यंत्र रचा जा रहा है। लव जिहाद और लैंड जिहाद जैसे खतरनाक षड़यंत्र से हिंदू समाज के साथ पूरे देश पर खतरा मंडरा रहा है। इससे निबटने का एक ही तरीका है कि हिंदू समाज जागरूक हो कर एकजुट हो जाए। देश का इतिहास बताता है कि जब जब देश में हिंदू समाज कमजोर हुआ,तब तब देश विरोधी ताकतों ने यहां सिर उठाया है। लेकिन,अब ऐसा नहीं होगा।

आचार्य राकेश महाराज ने कहा कि हिंदू जागरण यात्रा के माध्यम से हिंदूओं को संदेश दिया जा रहा है कि जब जब देश में विपत्ति खड़ी हुई है,हिंदू समाज ने एकजुट हो कर उसका सामना करते हुए देश के मान सम्मान की रक्षा की है। वर्तमान में देश के सामने जो चुनौतियां खड़ी हुई हैं,उससे निबटने के लिए भी आवश्यक है कि हिंदू समाज को जागृत कर एकजुट किया जाए। जशपुर के दुलदुला ब्लाक के डूमरबहार में जन्माष्टमी त्यौहार के आयोजन को बाधित करने के मामले का उल्लेख करते हुए,उन्होनें कहा कि हिंदू समाज के लोगों को सच्चाई बताने से रोकने के लिए प्रशासन और दूसरे समाज के लोगों द्वारा दबावपूर्वक रोका जा रहा है। उन्होनें कहा कि विश्व हिंदू परिषद,शौर्य जागरण यात्रा जैसे आयोजन के माध्यम से हिंदू समाज को एकजुट और मजबूत करने के लिए लगातार काम करती रहेगी।

विजय आदित्य सिंह जूदेव ने कहा कि शौर्य जागरण यात्रा का मूल उद्देश्य,हिंदूओं को पूर्वजों की शौर्य गाथा बता कर,जागृत करना है। उन्होनें कहा कि वर्तमान में हिंदूओं की आस्था और मान्यताओं पर चौतरफा आक्रमण किया जा रहा है। भ्रांतियां फैला कर,हिंदूओं को विभाजित करने का षड़यंत्र रचा जा रहा है। विधर्मियों को मालूम है कि जब तक हिंदू एकजुट है,उन्हें तोड़ा नहीं जा सकता। इसलिए,एक सोची समझी हुई रणनीति के अंर्तगत भ्रांतिया फैलाई जा रही है। उन्होनें दुलदुला में जन्माष्टमी पर्व को लेकर हुए विवाद का उल्लेख करते हुए कहा कि कंस की सोच रखने वाले शासन को आसन्न विधानसभा चुनाव में जनता उखाड़ फैंकने के लिए तैयार है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!