भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर ने अंतरराष्ट्रीय संबंध समिति के साथ पहला आईआर संवाद किया आयोजित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर नें खुशी खुशी घोषणा की है कि वो प्रतिष्ठित वक्ता सत्र  आईआर संवाद: अंतरराष्ट्रीय करियर की पूर्वानुमानित करियर – चुनौतियों और अवसर” का सफल समापन किया है, जो मंगलवार, 13 सितंबर को प्रतिष्ठित वक्ता श्री विपिन अग्रवाल, एजी  मैनेजमेंट एडवाइजरी (यूएई) के प्रबंधन साथी के साथ हुआ। इस घटना का आयोजन भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर के अंतरराष्ट्रीय संबंध समिति ने किया था। इसने उपस्थित लोगों को अंतरराष्ट्रीय करियर के अवसरों में मूल्यवान दृष्टिकोण प्रदान किया।

विपिन अग्रवाल एक सफल अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग और वित्त पेशेवर हैं, जिनके पास 30 साल से अधिक का अनुभव है। वे भा.प्रो.सं दिल्ली और भा.प्र.सं अहमदाबाद के पूर्व छात्र हैं, उनका करियर सिटीबैंक और सीआईएमबी मलेशिया में शानदार प्रशासनिक और देश नेतृत्व के पदों पर उत्कृष्ट रूप से बिता है। हाल ही में, 24 सालों के बाद विदेश से भारत लौटकर, मिस्टर अग्रवाल ने अपना मुख्यालय बेंगलुरु चुना है।

इस घटना की शुरुआत विपिन अग्रवाल के संक्षेप भाषण से हुई। उन्होंने विदेश में करियर बनाने के विभिन्न पहलुओं को हाइलाइट किया। उन्होंने यह भी महत्वपूर्ण बताया कि किसी भी करियर को सफलतापूर्वक चलाने के लिए कई विभिन्न संस्कृतियों का सामना करने का महत्व है।

उसके बाद, अंतरराष्ट्रीय संबंध के चेयरपर्सन प्राध्यापक नवनीत भटनागर के द्वारा संचालित एक सशक्त पैनल चर्चा का आयोजन किया गया। इस चर्चा में प्राध्यापक केतन रेड्डी, अर्थशास्त्र और सार्वजनिक नीति, भी शामिल थे। पैनल ने विचार किया कि विदेशों में कैरियर के पहलुओं को आकार देने वाले विभिन्न रुंझान जैसे कि वैश्विक विस्तार, सांस्कृतिक दलों में वृद्धि, कोविड-19 के दौरान बढ़ा गया आंतरिक जुड़ाव और वैश्विक परिदृश्य में उभरते पूर्वी का महत्व। उन्होंने वार्तालाप किया कि पैंडेमिक के बाद आए वर्चुअल काम के मोड के द्वारा आई चुनौतियों के बारे में भी।

इस घटना का समापन प्रोफेसर नवनीत भटनागर द्वारा आभार भाषण के साथ हुआ। उन्होंने सभी मेहमानों, छात्रों, भागीदारों और उन सभी को दिल से आभार व्यक्त किया जिन्होंने घटना की सफलता में योगदान किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!